हरीश रावत ने भाजपा के बहाने अपनों पर चलाए तीर

राजनीति के मझे हुए खिलाड़ी हैं पूर्व सीएम व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत। इस समय राज्य में पार्टी की गुटबाजी के केंद्र बिंदु में हैं। दो दिन पहले देहरादून में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के बयान के बाद उठे विवाद पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने जवाब दे दिया था, लेकिन रविवार को रावत ने भी इसी अंदाज में ट्वीट कर इसका करारा जवाब भी दे दिया है।हरीश रावत ने भाजपा के बहाने अपनों पर चलाए तीर

कांग्रेस के स्थापना दिवस 29 दिसंबर को देहरादून में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने पेंशन स्कीम समेत हार व अन्य मुद्दों पर बेबाकी से टिप्पणी कर दी थी। इसका इशारा पूर्व सीएम की तरफ था। इस बयान के बाद से ही राज्य में कांग्रेस की राजनीति में खलबली मची हुई है। भले ही एक दिन बाद इसका जवाब पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने दे दिया था, लेकिन अब रावत ने ट्वीट कर सधे हुए अंदाज में इस कमेंट का करारा जवाब भी दे दिया है। उन्होंने सीधे अपने पार्टी के किसी नेता का नाम लिए बगैर कई चीजें स्पष्ट कर दी हैं।

 

ट्वीट में उनका कहना है, कई दोस्तों को मैं आज सीएम ही दिखाई देता हूं। दो-दो जगह से चुनाव हार करके बैठा हूं और कांग्रेस के लिए काम कर रहा हूं। आगे लिखते हैं, भाजपा के दोस्तों की डाइनिंग टेबल का तो मैं बस टेबल मेन्यू बन गया हूं। उन्होंने भाजपा शब्द का इस्तेमाल तो किया है, लेकिन उनका इशारा अपने ही दल के कुछ नेताओं की ओर है। आगे कहते हैं, कई लोगों को मेरे द्वारा प्रारंभ की गई पेंशन की स्कीमें और दूसरी स्कीमें कुछ अनर्गल लगती हैं। उनको कुछ विद्रूप नामों से पुकार रहे लोगों से कहना चाहता हूं, राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कई स्वास्थ्य योजनाएं लागू की गई थी। हम उसके बावजूद हार गए। अब एक बार फिर उन्हीं योजनाओं के बल पर सत्ता में आए हैं। दावा करते हैं, 2022 में 11 से 51 में भी पहुंचेंगे। इसका आधार यही योजनाएं होंगी। रावत के इस तरह के ट्वीट पर कुछ लोगों ने समर्थन किया है तो कई लोगों ने तीखा कमेंट भी किया है।

Back to top button