विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में मेडल सूची में गड़बड़ी का मामला हुआ उजागर, आहत छात्रा ने कही ये गंभीर बात…

लखनऊ विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में दिए जाने वाले मेडल में गड़बड़ी का मामला उजागर हुआ है। गंभीर बात है कि आहत छात्रा ने विश्वविद्यालय के समक्ष आपत्ति भी दर्ज कराई, मगर विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक न सुनी। इसके बाद अब छात्रा ने मामले की शिकायत राज्यपाल/ कुलाधिपति से की है।

लविवि से एप्लाइड इकोनोमिक्स में एमकॉम कर चुकीं प्रिया टंडन ने कुलाधिपति को पत्र भेजकर कहा कि एमकॉम में पांच मेडल हैं। इनमें से चार मेडल एमकॉम में सर्वाधिक अंक हासिल करने वालों को दिए जाते हैं। वहीं एक अन्य मेडल को इस आधार पर दिया जाता कि जिसके एमकॉम (एप्लाइड इकोनामिक्स) में सर्वाधिक अंक हों। प्रिया का कहना है उसके 75.52 प्रतिशत अंक हैं, उन्हें एक मेडल दिया जा रहा है। जबकि बाकी चार मेडल उस छात्रा को दिए जा रहे हैं, जिसका प्रतिशत 75.13 है।

प्रिया ने खुद को उन चारों मेडल के लिए दावेदार बताया है। यानी सभी पांचों पदक उन्हें ही मिलना चाहिए। प्रिया ने बीते वर्षों में हुए दीक्षा समारोह में वितरित किए गए पदक तालिका को भी अपनी शिकायत के साथ संलग्न किया है। छात्रा का कहना है कि विश्वविद्यालय में उसने हर स्तर पर संपर्क किया, मगर उसे बैरंग वापस कर दिया गया। इसके बाद अब उसने कुलाधिपति से शिकायत की है।

लविवि के प्रवक्ता प्रो एनके पांडेय सोमवार को इस संबंध में जानकारी की जाएगी। सभी नियमों को ध्यान में रखकर ही मेडल सूची तैयार की गई है। फिर भी मामले को दिखवाया जाएगा।

Back to top button