राहुल ने किया ऐसा कारनामा, जो सचिन, सहवाग, द्रवि़ड़ भी नहीं कर पाए थे कभी

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया के दोनों ओपनर्स ने श्रीलंका में रिकॉर्ड 188 रनों की साझेदारी की। राहुल ने 85 रन बनाए। वह अपने शतक से तो चूक गए, लेकिन उन्होंने रिकॉर्ड बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

राहुल ने किया ऐसा कारनामा, जो सचिन, सहवाग, द्रवि़ड़ भी नहीं कर पाए थे कभी

इस मैच के पहले ही सेशन में शिखर धवन और के एल राहुल दोनों ही ओपनर्स ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे करके 134 रन जोड़े। लेकिन राहुल के लिए ये अर्धशतक बेहद ही खास रहा। इस अर्धशतक के साथ उन्होंने वो कर दिखाया जो आजतक कोई भी भारतीय बल्लेबाज़ नही कर पाया था।

राहुल ने किया ये कमाल

लोकेश राहुल का ये अर्धशतक उनके बल्ले से पिछली सात पारियों में निकला सातवां अर्धशतक रहा। इस भारतीय ओपनर ने लगातार सात पारियों में सात बार पचास का आंकड़ा पार किया है और वो ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के छठे बल्लेबाज़ बन गए हैं। भारत की ओर से इस खास लिस्ट में जगह बनाने वाले राहुल एकमात्र बल्लेबाज हैं। भारत ने इससे पहले टेस्ट क्रिकेट को सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ समेत कई शानदार बल्लेबाज दिए हैं, लेकिन लोकेश राहुल इन सबसे इस मामले में आगे निकल गए।

दुनिया में लगातार 7 अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़

Back to top button