मॉब लिंचिंग का संबंध किसी दल विशेष से नहीं: केंद्र सरकार

मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार ने कहा कि इनका संबंध किसी दल विशेष नहीं है. सरकार ने कहा कि कि देश में मॉब लिंचिंग का एक जैसा स्वरूप नहीं है. देश के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग कारणों से मॉब लिंचिंग की घटनाएं दर्ज की गई हैं. गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने बुधवार को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल के जवाब यह बात कही.

रेड्डी ने कहा, “जो तथ्य अभी तक सरकार को प्राप्त हुए हैं, उनके आधार पर यह कहा जा सकता है कि देश में मॉब लिंचिंग का स्वरूप एक जैसा नहीं है. विभिन्न राज्यों में अलग अलग कारणों से इस तरह की घटनायें हुयी हैं.”

वीडियो: जब अपनी विदाई भाषण के दौरान राज्यसभा में रो पड़ा यह सांसद, बोले- मेरे मरने पर…

रेड्डी ने कहा कि सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही देश को मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं से बचने के बारे में लोगों अपील कर चुके हैं. रेड्डी ने कहा, “हमारी सरकार का मानना है कि किसी भी स्थान पर किसी भी समय मॉब लिंचिंग नहीं होनी चाहिये और इन घटनाओं को रोकने के लिये कानून के मुताबिक कार्रवाई होनी चाहिए.” 

गौरतलब है कि आज ही बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक की कई बड़ी हस्तियों ने पीएम नरेंद्र मोदी को ओपन लेटर लिखा है. सेलेब्स ने पीएम मोदी से मांग की है कि वो देश में राम के नाम पर हो रहे क्राइम को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएं. 

Back to top button