वीडियो: जब अपनी विदाई भाषण के दौरान राज्यसभा में रो पड़ा यह सांसद, बोले- मेरे मरने पर…

संसद के दोनों सदनों में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान को लेकर हंगामा जारी है. इस बीच बुधवार को राज्यसभा में कुछ सांसदों के कार्यकाल का आखिरी दिन था. राज्यसभा में विदाई भाषण के दौरान एक सदस्य भावुक हो गए. AIADMK सांसद वासुदेवन मैत्रेयन अपने भाषण के दौरान भावुक हो गए और अपने आंसू नहीं रोक पाए. साथ ही उन्होंने सदन से अपील की कि उनके निधन पर सदन में शोक ना जताया जाए.

जब सांसद मैत्रेयन अपना विदाई भाषण देने के लिए सदन में खड़े हुए तो कार्यकाल के बारे में बात की. वासुदेवन मैत्रेयन ने कहा कि सदन में 14 साल से अधिक का सफर आज खत्म हो रहा है. इतना कहते ही वह भावुक हो गए और सदन में ही रो पड़े.

इस दौरान उन्होंने कई साथियों का शुक्रिया अदा किया. सांसद बोले कि आज विदा लेते हुए अपने खास दोस्त अरुण जेटली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभार जताते हैं.

इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान कहा कि जब 2009 में श्रीलंका में कई तमिल लोगों की मौत हुई तो राज्यसभा में शोक नहीं जताया गया था, जिससे मुझे काफी तकलीफ पहुंची थी. इसलिए मैं सदन से अपील करता हूं कि मेरे मरने पर भी कभी सदन में कोई शोक प्रस्ताव नहीं लाया जाए.

अमरनाथ यात्रा: 24 दिनों में इतने लाख भक्तों ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

इस दौरान वी. मैत्रेयन ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आज़ाद और अपनी पार्टी के नेता का भी आभार जताया, साथ ही विभिन्न दलों के वरिष्ठ सांसदों को शुक्रिया कहा. उन्होंने सचिवालय के कर्मचारियों का भी वक्त पर मदद के लिए आभार जताया. साथ ही साथ उन्होंने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता को भी याद किया.

बता दें कि बुधवार को राज्यसभा से कुल 5 सांसदों के कार्यकाल का आखिरी दिन था. इनमें डी राजा, वी मैत्रेयन, के आर अर्जुन, आर लक्ष्मण, टी रत्नवेल शामिल हैं.

Back to top button