मात्र 10 रूपये में ऐसे गोरा करें काले से काला शरीर, बस करना होगा ये आसान सा काम…

आज प्रदूषण और तापमान के साथ साथ बदलती जीवनशैली की वजह से मनुष्य के शरीर का कालापन प्रतिदिन बढ़ता चला जा रहा है। शरीर के बढ़ते कालापन की वजह से लोगों का शरीर काफी ज्यादा भद्दे नजर आने लगता हैं। शरीर के भद्दे नजर आने के कारण ज्यादातर लोग इन लोगों को पसंद नहीं किया करते । यही वजह है कि काले लोग अपने शरीर को गोरा बनाने के लिए तरह-तरह के उपाय आजमाते हैं। तरह-तरह के उपाय आजमाने के बावजूद लोगों के शरीर में कोई बदलाव नहीं आता जिसकी वजह से लोगों के चेहरे पर मायूसी छा जाती है। परंतु आज हम इस पोस्ट के माध्यम से एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने वाले हैं जिसे आजमाने के कुछ दिन बाद शरीर पूरी तरह से गोरा बन जाएगा। तो चलिए बताते हैं उस नुस्खे के बारे में…

हमारे द्वारा बताए जाने वाले घरेलू नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको एक चम्मच चीनी, एलोवेरा जेल, दूध, शहद और नींबू के साथ साथ दो चम्मच दही की जरूरत पड़ेगी। यहां हम आपको आपकी जानकारी के लिए यह बात बता दें कि चीनी चेहरे को स्क्रब करने के साथ-साथ चेहरे से मृत कोशिकाओं को हटाने का काम करता है। वही दूध में मौजूद फैटी एसिड त्वचा को पोषण प्रदान करता हैं जैसे कि त्वचा पहले के मुकाबले ज्यादा गोरी नजर आने लगती है। इसके साथ ही साथ नींबू एक प्राकृतिक ब्लीच है और एलोवेरा शरीर में मौजूद पुरानी कोशिकाओं को एक बार फिर से रिपेयर करने में अहम भूमिका निभाता है।

घरेलू नुस्खे को तैयार करने के लिए बताई गई सभी चीजों को इकट्ठा कर लेने के बाद आप सबसे पहले एलोवेरा और चीनी का मिश्रण बना लें। मिश्रण बनाने के बाद आप उस मिश्रण को नींबू की सहायता से अपने शरीर के ऊपर लगाए। जब शरीर के ऊपर लगाया गया मिश्रण पूरी तरह से सूख जाए तो आप उसे ठंडे पानी से धो लें।

खुलासा: तो इसलिए हाथी अपने ऊपर डालता है पानी, जानें इसके पीछे की वजह

ठंडे पानी से धोने के बाद एक चम्मच दही, एक चम्मच दूध, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद को मिलाकर अपनी त्वचा के ऊपर इसे लगाएं। इसे लगाने के 10 मिनट बाद तक आप इसे सूखने के लिए छोड़ दें और उसके बाद आप ठंडे पानी से अपनी त्वचा को धो लें। ऐसा करने से आपकी त्वचा पर मौजूद सारी गंदगी खत्म हो जाएगी और आपकी त्वचा में निखार आ जाएगा।

Back to top button