महिला ने अपनी बेटी का नाम प्यार से रखा सैनिटाइजर, बताई ये खास वजह…

कोरोना संक्रमण के बीच बेटी को जन्म देने वाली महिला शुक्रवार को इंडेक्स मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज हुई। इस दौर को ताउम्र याद रखने के लिए महिला ने अपनी बेटी का नाम प्यार से सैनिटाइजर रख दिया है। अस्पताल के वार्ड में भर्ती अन्य मरीज व खुद स्टाफ भी बच्ची को मां की पसंद के नाम से ही पुकारता रहा। पति व बड़ी बेटी के साथ सात दिनों की नवजात को लेकर मां शुक्रवार को घर रवाना हुई। लेकिन बेटी अपने दादा से नहीं मिल पाएगी क्योंकि कोरोना से उनकी पहले ही मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस के कारण ऐसे कई परिवार हैं जिन्होंने अपने परिवार के एक या दो से भी अधिक सदस्यों को खा दिया दिया है। यह उनकी जिंदगी का भयावह हिस्सा हमेशा के लिए बन चुका है। ऐसा ही एक पूरा परिवार शुक्रवार को इंडेक्स मेडिकल कॉलेज से ठीक होकर घर रवाना हुआ। इस परिवार की सत्य भारती महामाया ने बताया कि वे जूना रिसाला में रहती हैं। 5 मई को ससुर की तबीयत खराब हुई। जांच हुई तो कोरोना पॉजिटिव निकले। उस समय मेरा प्रसव काल भी नजदीक था। 15 मई को ससुर की मौत हो गई। डॉक्टरों ने परिवार को अस्पताल में भर्ती किया।

प्रसव के नजदीक होने के कारण मुझे अलग रखकर उपचार किया। नियमित डाइट दी गई व सामान्य प्रसव कराया गया। कोरोना संक्रमित होने के कारण मुझे बच्चे की चिंता सता रही थी। लेकिन उसकी जांच निगेटिव आई है। एक माह में हमारा जीवन पूरी तरह से बदल गया है। पूरे परिवार को इस सदमे से उबरने में समय लगेगा। यह समय हमेशा याद रहे, इसलिए हम सभी ने बच्ची को घर में सैनिटाइजर बुलाने का निर्णय लिया है।

Back to top button