लू के बीच मिलेगी गर्मी से राहत, इन राज्यों में 5 से 9 मई तक होगी झमाझम बारिश

मई का महीना चढ़ते ही देश के अधिकांश हिस्‍सों में गर्मी बढ़ गई है। आग बरसता आसमान और गर्म हवाओं का लोगों को सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने भी कई राज्यों के लिए लू का येलो और रेड अलर्ट जारी किया है।

आने वाले दिनों में हीटवेव के दिनों की संख्या भी अधिक होगी। वहीं, भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है। कई इलाकों में बारिश होने की भी संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिलेगी।

इन राज्यों के लिए हीटवेव अलर्ट
मौसम विभाग ने उम्मीद जताई है कि आज गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बनी रहेगी। वहीं, तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों और रायलसीमा के कुछ हिस्सों और आंतरिक ओडिशा और तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में भी लू की गर्म हवा चलने की उम्मीद है।

गर्मी के बीच इन 4 दिनों में मिलेगी राहत
हालांकि, IMD ने 5 से 9 मई तक कई भारतीय राज्यों में भीषण गर्मी से राहत मिलने की भी भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार, 5 से 9 मई तक ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश और तूफान आने की आशंका है।

इन दिनों के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके बाद 6 से 9 मई के बीच आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और कर्नाटक में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Back to top button