मगरमच्छों के बीच दलदल में रहता है ये कपल, करता है चूहों का शिकार

दुनिया में ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो एडवेंचर के लिए जंगलों में रहना पसंद करते हैं. पर जंगल में भी लोग एक सुरक्षित जमीन पर रहना पसंद करते हैं. लेकिन एक कपल ऐसा भी है जो दलदल में रह रहा है जिसमें मगरमच्छ रहते हैं और खाने में चूहे जैसे जानवर खाते हैं. इलाके की शांति इस युगल को बहुत पसंद है और सोशल मीडिया पर लोग इनकी लाइफ स्टाइल पर हैरानी भी जताते हैं.

तारा और कीथ गौडेट को लुसियाना के दलदली इलाके में अपने सुदूर घर में वक्त बिताना पसंद है जहां वे रात के खाने के लिए वन्यजीवों का शिकार कर खाना बनाते हैं, मछली पकड़ने में अपना दिन बिताते हैं. इलाका इतना दुर्गम है कि कारों से वहां नहीं पहुंचा जा सकता. दंपत्ति तेल उद्योग में काम करते हैं. वे अपने काम के शेड्यूल के कारण हाउसबोट और हाउमा में एक अन्य घर के बीच समय बांटते हैं, पर अगर उनके बस में होता तो वे पूरे समय दलदल में रहते.

अमेरिकी फिल्म निर्माता और यात्रा प्रेमी पीटर सैंटेनेलो, जिनके यूट्यूब चैनल पर 2.95 मिलियन ग्राहक हैं, ने हाल ही में जोड़े के साथ दिन बिताया और दलदल पर एक विशिष्ट ‘जीवन का दिन’ फिल्माया. उन्होंने अपने फ्लोटिंग बोथहाउस घर के अंदर के दर्शन कराए, जहां बहुत कुछ नहीं है, लेकिन जोड़े के रहने और जीवन का आनंद लेने के लिए पर्याप्त है. लिविंग एरिया में स्टोव, एक फ्यूटन कोच, एक ग्रिल, एक टीवी, कुछ भंडारण स्थान और चारपाई बिस्तर हैं.

बोथहाउस में शौचालय के साथ एक बाथरूम है, लेकिन शॉवर नहीं है. वे दलदली झील के पानी का उपयोग पीने के अलावा हर काम में करते हैं. दलदल में कोई केबल या वाई-फाई नहीं है, इसलिए अगर जोड़े को इंटरनेट का उपयोग करना हो या टीवी पर कुछ भी देखना हो तो वे अपने फोन के हॉटस्पॉट का उपयोग करते हैं, लेकिन उन्होंने बहुत समय से समाचार नहीं देखा है. बिजली के उपयोग के संबंध में, यह जोड़ी घर को चालू रखने के लिए सौर पैनलों और जनरेटर का उपयोग करती है. दलदल में मगरमच्छ भी हैं, लेकिन किसी ने उन्हें परेशान नहीं किया है. वे बेखौफ होकर झील में तैरते हैं. वे यहां की शांति को बहुत पसंद करते हैं.

Back to top button