भारतीय टीम के ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बाद भी खुश नहीं गावस्कर

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार कामयाबी हासिल करते हुए टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में भी जीत हासिल की। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को इस बात के लिए लताड़ा कि उसने भारतीय टीम के ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बाद कोई नकद पुरस्कार की घोषणा नहीं की।भारतीय टीम के ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बाद भी खुश नहीं गावस्कर

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी उस राजस्व के हिस्सेदार हैं, जिससे बनाने में मदद करते हैं। गावस्कर ने खिलाड़ियो को भी इसका हिस्सा दिए जाने की वकालत की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में उसको पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज में 2-1 से हराया। प्लेयर ऑफ द मैच युजवेंद्र चहल और प्लेयर ऑफ द सीरीज महेंद्र सिंह धोनी को मैच के बाद 500-500 डॉलर दिए गए। खिलाड़ियों ने यह इनामी राशि दान में दे दी।

चहल ने मेलबर्न वनडे में शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट हासिल किए। ऑस्ट्रेलिया में किसी भी स्पिनर का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। महेंद्र सिंह धोनी को सीरीज में उनकी तीन अर्धशतकीय पारी की वजह से सबसे बेहतरीन खिलाड़ी चुना गया। टीम को पूर्व बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने महज विजेता ट्रॉफी प्रदान की। गावस्कर ने मेजबानों की आलोचना की कि उन्हें कोई नकद पुरस्कार नहीं दिया गया।

गावस्कर ने मैच के बाद प्रसारण कर रहे टीवी चैनल पर कहा, ‘500 डॉलर क्या हैं, यह शर्मनाक है कि टीम को सिर्फ एक ट्रॉफी मिली। वे (आयोजक) प्रसारण अधिकारों से इतनी राशि अर्जित करते हैं। वे खिलाड़ियों को अच्छी इनामी राशि क्यों नहीं दे सकते ? आखिरकार खिलाड़ी ही खेल को इतनी राशि (प्रायोजकों से) दिलाते हैं। विम्बलडन चैम्पियनशिप में दी जाने वाली राशि को देखिए।

Back to top button