बेटी के अफेयर से परेशान पिता ने कुल्हाड़ी से काट डाला, कहा – इज्जत से कोई समझौता नहीं

Jharkhand से एक ऑनर किलिंग का मामला समाने आया है। इस घटना में एक पिता ने 17 साल की बेटी को मौत के घाट उतार दिए। यहां एक पिता को जब उसकी 17 साल की बेटी के अफेयर का पता चला तो उसने कुल्हाड़ी से उसके टुकड़े कर दिए। पुलिस ने बुधवार को आरोपी पिता जगदीश महतो (70) को गिरफ्तार कर लिया। गुनाह कबूल करते हुए जगदीश ने कहा, ”मैं अपनी इज्जत के साथ समझौता नहीं कर सकता था। प्यार के चक्कर में बेटी मेरी इज्जत से खेल रही थी।”

बेटी के अफेयर से परेशान

 

आरोपी पिता ने बताया,” मुझे लड़के के पिता का फोन आया कि मेरी बेटी उनके घर पर है ये बात मुझे बर्दाश्त नहीं हुई। उसी समय मैने बेटी को मारने का फैसला कर लिया। 1 जनवरी को उसे नदी किनारे ले गया, जहां पहले उसका मुंह बांधा और कुल्हाड़ी से काटकर उसकी हत्या कर दी। इस दौरान बेटा भी मौजूद था, लेकिन उसे घटनास्थल से दूर रखा। अगले दिन बेटे ने थाने जाकर बहन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।”

 

घटना की जानकारी मिलने पर एसपी (रूरल) अनुरंजन किस्पोटा ने आरोपी से पूछताछ की। आरोपी जगदीश और उसके छोटे बेटे राज किशोर को जेल भेजा गया है। इस मामले में दोनों के खिलाफ गालूडीह थाने में आईपीसी 302, 201 और दफा 34 के तहत केस दर्ज हुआ।

 

आरोपी पिता ने बताया कि मर्डर से पहले वो बेटी को जंगल साथ ले गया। उसके बाद बेटी को दुपट्टे से मुंह बांधने को कहा डर से उसने भी मुंह बांध लिया फिर आरोपी ने बैग से कुल्हाड़ी निकाली और बेटी के चेहरे पर 4 वार किए। कुछ देर में उसकी मौत हो गई। इसके बाद पिता-बेटे वहां से घर गए। आरोपी पिता ने बताया कि अफेयर की जानकारी के बाद उसने अपनी 17 साल की बेटी का घर से निकलना और कॉलेज जाना बंद कर दिया था।

पुलिस के मुताबिक, सोमवार को हत्या के बाद जब पत्नी ने जगदीश से बेटी के बारे में पूछा तो उसने कहा, वह आ जाएगी। इसके बाद पिता-बेटा खाना खाकर सो गए। अगले दिन जगदीश काम पर चला गया। शाम को थाने में आकर बेटी के लापता होने की सूचना दी। मंगलवार शाम को ही पुलिस को खबर मिली थी कि एक लड़की की बॉडी जंगल में पड़ी है। पुलिस ने उसकी शिनाख्त के लिए जगदीश को थाने बुलाया। शक होने पर जगदीश और उसके बेटे से सख्ती से पूछताछ की गई।

महाराष्‍ट्र हिंसा में पीएम मोदी के ‘गुरु’ पर उठे सवाल, अम्‍बेडकर के पोते ने मांगा जवाब

लड़की के कथित प्रेमी टिंकू बनर्जी ने बताया कि 1 जनवरी को उसकी भांजी रिंकू का बर्थडे था। नियति उसकी फ्रेंड थी इसलिए उसने उसे बर्थडे पर बुलाया था। दोपहर 2 बजे वह उसके घर आई थी और मैं उससे प्यार नहीं करता था। मेरी उम्र महज 15 साल है।  टिंकू के पिता समीर बनर्जी ने बताया कि नियति इन्विटेशन पर आई थी। शाम को मैंने उसके पिता को सूचना दी कि उनकी बेटी मेरे घर पर है। शाम को लड़की के पिता और उसका छोटे भाई घर आए और उसे अपने साथ ले गए।

 

Back to top button