फैमिली फ्रेंड ने बताई वजह, डिप्रेशन से कादर का हुआ ऐसा हाल, याद्दाश्त भी चली गई

कादर खान की खराब तबियत के बारे में उनकी फैमिली फ्रेंड और आखिरी फिल्म ‘हो गया दिमाग का दही’ की प्रोड्यूसर डायरेक्टर फौजिया कहती हैं- डिप्रेशन की वजह से उनका ऐसा हाल हुआ। यहां तक कि उनकी याद्दाश्त भी चली गई। फौजिया कादर के बेटे शाहनवाज से लगातार संपर्क में हैं। कादर खान देखभाल कनाडा में हो रही है। हालांकि उनकी खराब हेल्थ का कारण उनकी मनोदशा है। कादर का हुआ ऐसा हाल, याद्दाश्त भी चली गई

2 साल से बिस्तर पर हैं कादर :  फौजिया ने बताया- पहले वे व्हील चेयर के द्वारा चलने के लिए मजबूर हो गए और उसके बाद बढ़ती उम्र के साथ उनकी फिल्मों से दूरी बढ़ना शुरू हो गई। वे एक एक्टर हैं जो कि फिल्मों में जीते थे। फिल्मों से ही उनकी सांस चलती थी। फिल्मों से बढ़ती दूरी उनसे सहन नहीं हो सकी। पिछले दो साल से वे बिस्तर पर ही हैं। ​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​

परेशान थे इंडस्ट्री से कोई नहीं पूछता उन्हें :  फौजिया बताती हैं- उन्होंने मुझसे कहा था कि वे पुरानी फिल्म शर्मा (1981) को रीमेक करना चाहते थे जिसे उन्होंने प्रोड्यूस भी किया था। हम इस पर बातचीत कर रहे थे। उन्होंने मुझसे कहा था कि इसके अलावा भी उन्होंने कई सारी स्क्रिप्ट्स लिखी हैं। मैंने कहा था कि मैं उनके सपने को पूरा करने मदद करूंगी।

हालांकि जब वे बीमार हुए तो वे इस बात का हजम नहीं कर सके कि फिल्म इंडस्ट्री से कोई भी उनकी देखभाल या सपोर्ट करने भी नहीं आया। उन्होंने मुझसे कहा था – ‘कोई भी मुझे देखने तक नहीं आया’।  

देर रात उड़ी मौत की अफवाह :​​​​​​​ रविवार देर रात उड़ी कादर खान की मौत की अफवाह के बाद उनके बेटे सरफराज का बयान आया है कि उनके पिता जिंदा हैं। उनका इलाज चल रहा है। कृपया कोई अफवाह न फैलाएं। गौरतलब है कि देर रात ट्विटर पर आए मैसेजेस के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने कादर खान को श्रद्धांजलि देनी शुरू कर दी थी। 

Back to top button