तेजपुर विश्वविद्यालय में प्रोफेसर सहित कई पदों पर भर्ती, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

तेजपुर विश्वविद्यालय में विभिन्न विभागों में प्रोफेसर के पदों आवेदन प्रक्रिया शुरू है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- www.tezu.ernet.in. के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई निर्धारित है। उम्मीदवार समय सीमा से पहले आवेदन कर दें।

रिक्ति विवरण
तेजपुर विश्वविद्यालय के अधिकारी 75 रिक्तियों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहे हैं। रिक्तियों में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में 22 प्रोफेसर, 13 एसोसिएट प्रोफेसर और 40 सहायक प्रोफेसर शामिल हैं।

पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता- प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के संबंधित पदों के लिए उम्मीदवारों के पास विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा निर्धारित नियमों और विनियमों के अनुसार योग्यता होनी चाहिए।

आयु सीमा- विज्ञापन में कोई विशेष आयु सीमा का उल्लेख नहीं है। हालांकि, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे संबंधित पदों के लिए यूजीसी या विश्वविद्यालय द्वारा निर्दिष्ट आयु आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

आवेदन शुल्क
सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1,000 रुपये आवेदन शुल्क है। हालांकि, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।


कैसे करें आवेदन
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- www.tezu.ernet.in. पर जाएं।
इसके बाद वेबसाइट पर “भर्ती” या “करियर” अनुभाग पर जाएं।
अब “ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें।
व्यक्तिगत जानकारी, शैक्षिक योग्यता, कार्य अनुभव आदि विवरण के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें।
आवश्यक दस्तावेज अपलोड करेके आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
अब आवेदन पत्र जमा करे दें और आगे की आवश्यकता के लिए आवेदन पत्र की एक प्रति ले लें|

Back to top button