11 मई दिन गुरुवार का पञ्चांग: जाने क्या कहते है आज आपके सितारे, किसके बनेंगे बिगड़े काम

[bd_table]

Header 1 Header 2
Division 1 Division 2

[/bd_table] ◆आज का पञ्चांग◆

।आप सबका मंगल हो 11 मई दिन गुरुवार।

11 मई दिन गुरुवार का पञ्चांग: जाने क्या कहते है आज आपके सितारे, किसके बनेंगे बिगड़े काम ऋतु-ग्रीष्म
माह-ज्येष्ठ
सूर्य-उत्तरायण
सूर्योदय:-05:25
सूर्यास्त:-06:35
राहू काल(अशुभ समय)दोपहर
01:30से 03:00बजे तक
तिथि:-प्रतिपदा
पक्ष:-कृष्ण
दिशाशूल-दक्षिण

।।आज का राशिफल।।

(चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, कू, अ )

मेष ( Aries):- आपको आज अपने व्यवहार  से कुछ उपेक्षा और घर के सदस्यों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। हो सकता है आप अपनी व्यस्तता के चलते किसी महत्वपूर्ण समस्या को टालते आ रहे हों या फिर कोई बुजुर्ग एवं वरिष्ठ परिजन आपसे बार – बार मदद की गुहार लगा रहा हो। आपको संवेदनशील होकर बरताव करना होगा।

सुझाव:-इस माह आप दो मुखी रुद्राक्ष धारण करें लाभ होगा।

शुभरंग:-लाल

( व, वी, वू, वे, वो, ओ, उ, ए, इ )

वृष (Taurus):- पिछले काफी समय से आप अपनेकारोबार , रोजगार एवं घरेलू व्यवस्था को सुधारने कीकोशिश कर रहे हैं। आज के दिन आपको एकाग्र होकर इनमें से किसी एक मसले पर ध्यान केंद्रित करना होगा।ऐसा भी लगेगा कि आप इन सब मामलों को जल्दी जल्दी निपटाने में तत्पर हो जाएंगे।

सुझाव:- इस माह आप चार मुखी रुद्राक्ष धारण करें आपका मंगल होगा।
शुभरंग:-दूधिया

(क, की, कू, के, को, घ, हा, छ )

मिथुन (Gemini):- कामकाज के बोझ के बढ़ते आपको एक ओर चिन्ता का सामना करना पड़ सकता है। होसकता है घर-परिवार की जरूरतों को पूरा करने में आपका आथिर्क सहयोग अभी अधूरा ही चल रहा है। जो भी हो आप अपने बजट को सन्तुलित करके अपने परिजनों और बच्चों की खुशी को तत्काल ही बहाल करने की कोशिश करें।

सुझाव:- इस माह आप पांच मुखी रुद्राक्ष धारण करें उत्तम होगा।

शुभरंग:-क्रीम

( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो )

कर्क (Cancer):- आप अपने अध्ययन मनन या शिक्षण क्षेत्र में अगर थोड़ा बहुत ध्यान केंद्रित करते हैं तोआपको कुछ अच्छी उपलब्धियां आज दिन के दौरान हो सकती हैं। आपके सुविचार और निष्काम भाव से सेवा की प्रवृति आपको प्रोत्साहन और उपहार स्वरूप कुछ ऐसा प्रदान कर सकती हैं जो कि आपके लिए बहुमूल्य निधि बनजाए।

सुझाव:- इस माह आप छ मुखी रुद्राक्ष धारण करें उत्तम होगा।

शुभरंग:-सुनहला

( म, मी, मू, में, मो, टा, टि, टू, टे )

सिंह (Leo):- प्रेम और प्यार के मामले में आपको काफी समय से एक उलझन का सामना करना पड़ रहा है।यदि आप युवा और उदार मन के जातक हैं तो आपको इस आग्रह को स्वीकार करने में देर नहीं लगानी चाहिए।काफी समय से आपकी मनोदशा एक रिक्त स्थान की तरह आपको व्यथित कर रही है। इन सबसे अब आप मुक्त होसकते हैं।

सुझाव:- इस माह आप नौ मुखी रुद्राक्ष धारण करें उत्तम होगा।

शुभरंग:- केसरिया

(प, पी, पू, पे, पो, ष, म, टो, ठ )

कन्या (Virgo):- अपने बिखरे हुए कामकाज को सही तरीके से व्यवस्थित करने में आज का दिन बहुत हीकारगर रहेगा। अपने करियर और परिवार की जिम्मेदारी के बीच आप बेहतर सन्तुलन बनाए रखने की कोशिशकर रहे हैं। हो सकता है कोई प्रियजन, प्रेमी या फिर शुभचिन्तक आपके लिए कुछ सहयोग राशि प्रदान करने मेंभी समर्थ हो जाए।

सुझाव:-इस माह आप तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करें लाभ होगा।

शुभरंग:- नारंगी

(रा, री, रु ,रे, रो, ता, ती ,तू, ते, तो )

तुला (Libra):- आपको आज किसी घनिष्ठ प्रेमी या पुराने मित्र से मेल-मिलाप बढ़ाने का अद्भुत अवसरमिलेगा। आप अपने सम्बन्धों की गरमाहट को महसूस कर बहुत ही ताजगी और उत्तेजना का अनुभव करेंगे।आपके शारीरिक और मानसिक विकास के लिए ऐसे रोमांटिक अवसर कभी-कभी दवा का काम कर सकते हैं।

सुझाव:- इस माहआप दो मुखी रुद्राक्ष धरण करें लाभ होगा।
शुभरंग:-धानी

(न, नी, नू, ने, नो, तो, या, यी, यू )

वृश्चिक (Scorpio):- कुछ व्यक्तिगत मामलों में फैसला लेने की आज आपको छूट मिल सकती है। यदि आपअपने खान-पान या पहनावे को सुधारना चाहते हैं तो आपको अपनी पसन्द को छोड़कर दूसरे की सलाह से कामकरना चाहिए। आपके शुभचिन्तक और प्रेमीजन भी इस मामले को लेकर काफी दिन से आपको सतर्क कर रहे हैं।

सुझाव:- इस माहआप पाँच मुखी रुद्राक्ष धारण करें उत्तम होगा।
शुभरंग:- बैगनी

( ये,यो, भ,भी, भू, ध, फ़, ढ, भे )

धनु (Sagittarius):- यदि आप दूसरों का विश्वास और दिल जीतना चाहते है, तो आपको बातों की बजाएअपने कामकाज से अपनी प्रतिष्ठा को कायम करना चाहिए। यदि आप किसी अद्भुत या जटिल काम को कर सकनेमें समर्थ हो जाएंगे तो हो सकता आपकी उन्नति का भी कोई नया मार्ग खुल जाए। अपनी कीमत बढ़ाने के लिएकुछ कर दिखाना जरूरी होगा।

सुझाव:- इस माह आप सात मुखी रुद्राक्ष धरण करें आपका मंगल होगा।

शुभरंग:- फिरोजी

(भे, भो, जा, जी, जू ,जे , जो ,खू, खे, खो,खी)

मकर (Capricorn):- आज आपको अपने स्वास्थ्य और परिवार के हित के लिए कुछ समय निकालना जरूरीहोगा। जमीन-जायदाद और जमा-पूंजी से जुड़े हुए मामले भी आपके सामने आ सकते हैं। कोई चर्चित व्यक्ति याउच्च स्तर का अधिकारी भी आपको याद कर सकता है। सायंकाल तक आप कुछ अच्छे नतीजे प्राप्त करेंगे।

सुझाव:-इस माह आप बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करें उत्तम होगा।

शुभरंग:-मटमैला

( सा, सी, शू, से,सो, गा, गे, गो, दा )

कुंभ (Aquarius):- पारिवारिक या घरेलू मोर्चे पर कुछ सराहनीय काम करने की आपकी अभिलाषा आज पूरीहो रही है। हो सकता है कोई जरूरी उपकरण या उपयोगी सामान की खरीद फरोख्त करने में आप सफल रहें।आपकी बौद्धिक और मानसिक चिन्ताएं भी अपने आप समाप्त हो जाएंगी। अगर धन के मामले में सतर्क रहें तोअच्छा रहेगा।

सुझाव:-इस माह आप नौ मुखी रुद्राक्ष धारण करें आपका मंगल होगा।
शुभ रंग:- नीला

(दे, दो, दी, दू, चा, ची, थ,झ )

मीन (Pisces):- अपने पितृ एवं मातृ पक्ष के हित की कोई गतिविधि आज आपको व्यस्त रखेगी। उत्साह औरउदारता से आप चाहे जो भी काम आज करेंगे, उसकी चर्चा लोगों के बीच भी अवश्य होगी। इन्हीं सब चर्चाओं सेजहां आपका मानसिक सन्तोष सुदृढ़ होगा वहां उत्साह और कार्यक्षमता में भी वृद्धि हो जाएगी।

सुझाव:- इस माहआप सात मुखी रुद्राक्ष धारण करेंआपका मंगल होगा।

शुभरंग:-गुलाबी

●आज के दिन का विशेष महत्व●

1 आज ज्येष्ठ माह कृष्णपक्ष प्रतिपदा तिथि है।
2 आज विवाह मुहूर्त दिन में 04:11 मिनट के बाद अनुराधा नक्षत्र में प्रारम्भ हो रहा है।

★प्रेरणा दाई चौपाई★

सिय सोभा नहि जाइ बखानी।
जगदम्बिका रूप गन खानी।।

अर्थ:- गोस्वामी तुलसी दास जी कहते है कि श्री किशोरी जी की शोभा का बखान नही किया जा सकता है।ये सक्क्षात जगदम्बिका भवानी ही है।

◆इति शुभम ◆

।।आचार्य स्वामी विवेकानंद।।
।।श्री अयोध्या धाम।।
।।श्री रामकथा, श्रीमद्भागवत कथा व्यास व ज्योतिर्विद।।
संपर्क सूत्र:-9044741252

Back to top button