चुनाव में मिली भारी कामयाबी से उत्साहित जदयू ने पूरे देश में संगठन को मजबूत करने के लिए, करेंगे ये काम..;

बिहार में लोकसभा औऱ अरुणाचल में विधान सभाओं चुनाव में मिली भारी कामयाबी से उत्साहित जदयू ने पूरे देश में संगठन को मजबूत करने के लिए राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान शुरू करने का फैसला किया है। बुधवार को नई दिल्ली में आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियो की बैठक में दोनों राज्यों की जनता को धन्यवाद दिया गया। अध्यक्षता मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने की।

सदस्यता अभियान के बाद राजगीर में 19-20 अक्टूबर को आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में नीतीश को अगले तीन साल के लिए फिर से जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा। उनका मौजूदा कार्यकाल इस साल नवम्बर में समाप्त हो रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए अनिल हेगड़े को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। 9 जून को पटना में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर गई है। उसमें भी संगठन के विस्तार पर चर्चा होगी। 

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आफाक खान ने बताया कि बैठक में इस बात पर खुशी जाहिर की गई कि लंबे अरसे बाद जदयू को केंद्र सरकार में शामिल होने का मौका मिल रहा है। इससे  राज्य के विकास में मदद मिलेगी। बैठक में संभावित मंत्रियों के नाम पर इसलिए चर्चा नहीं हुई, क्योंकि इसके लिए पहले ही नीतीश कुमार को अधिकृत किया जा चुका है। 

बैठक में बशिष्ठ नारायण सिंह, राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, आरसीपी सिंह, केसी त्यागी, संजय झा, आफाक खान, गुलाम रसूल बलियावी, रवींद्र सिंह, संजय वर्मा, राज सिंह मान, विद्या सागर निषाद सहित 14 पदाधिकारी  शामिल हुए।

Back to top button