क्या आपका भी काजल फैलता है, फॉलो करें ये टिप्स

मौसम चाहे कोई भी हो आँखों में लगा काजल फ़ैल ही जाता है. आंखों की खूबसूरती (Eye Makeup Tips) बढ़ाने के लिए काजल का इस्तेमाल लंबे वक्त से होता आ रहा है. ये आपकी आंखों के साथ-साथ आपके पूरे लुक को खूबसूरत और ग्लमैरस बना देता है. लेकन अगर ये फ़ैल जाए तो आपके लुक को ख़राब भी कर देता है.

अगर आप भी काजल को फैलने से बचाना चाहती हैं, तो इसे लगाते वक्त कुछ टिप्स फॉलो करें.

1. चाहे आईमेकप करना हो या काजल लगाना हो आंखों की आस-पास की स्किन साफ करना जरूरी होता है. काजल लगाने से पहले आईलिड्स और आस-पास की स्किन को क्लीन्जर से अच्छी तरह पोंछ लें. इससे गंदगी और ऑयल निकल जाएंगे.

2. इसे फैलने से बचाने के लिए सही तरीके से लगाना भी जरूरी होता है. हमेशा काजल आंखों के बाहर के किनारों से लगाना शुरू करते हुए अंदर की तरफ जाएं. इसे कभी भी आंखों के अंदरूनी कोने से ना मिलाएं. इससे थोड़ी दूरी रखें.

3. इसे लगाने से पहले हल्का लूज पाउडर लें और अंडरआई एरिया में लगाकर थपथपाएं. इससे यहां मौजूद एक्सेस ऑयल इसमें सोख जाएगा और आपका काजल इसकी वजह से खराब नहीं होगा. पाउडर को अच्छी तरह साफ करना ना भूलें.

4. आंखों को साफ करने के बाद आईलिड्स और अंडरआई एरिया पर हल्का फाउंडेशन या बीबी क्रीम लगाएं. इससे काजल को एक स्मूद बेस मिलेगा और ये जल्दी नहीं फैलेगा. आंखों की खूबसूरती  भीअच्छी तरह उभर कर नजर आएगी.

5. काजल लगाने के लिए हमेशा शार्प पेंसिल का इस्तेमाल करें. इससे काजल आंखों के बाहर नहीं आता और जल्दी नहीं फैलता. इसके साथ ही हमेशा मार्केट में मिलने वाले स्मज फ्री और वॉटरप्रूफ काजल ही लगाएं.

Back to top button