इसलिए लांच की गई COVID Warriors वेबसाइट

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी ‘मन की बात’ में एक नई वेबसाइट का जिक्र कर करके आपको हैरत में नहीं डाला था। पीएम ने पहले ही इसकी रूप रेखा तय कर ली थी, आज सही मौका देखकर आपको इसकी जानकारी दी।

पीएम ने बताया है कि यह सरकार का नया डिजिटल प्लैटफॉर्म है, जिसके जरिए सामाजिक संगठनों, सिविल सोसायटी के प्रतिनिधि और प्रशासन के लोग आपस में जुड़े रह सकेंगे। इस वेबसाइट का लिंक https://covidwarriors.gov.in/ है।

ये भी पढ़े: कोरोना फाइटर्स के लिए सिर्फ प्रोत्साहन ही काफी है ?

ये भी पढ़े: COVID -19 : क्या बताते हैं संक्रमण की जांच के परीक्षण

पीएम ने बताया कि इस पोर्टल से 1.25 करोड़ लोगों को जुड़ने में बहुत ज्यादा समय नहीं लगा। यहां फील्ड में काम कर रहे डॉक्टर्स, नर्स, आशा वर्कर्स, एनएसएस और एनसीसी के हमारे साथी और पेशेवरों की जानकारी मौजूद है। इन सभी ने इस प्लैटफॉर्म को अपना बना लिया है।

वेबसाइट की खासियत की बात की जाये तो इस वेबसाइट पर जाते ही आपको तीन स्लाइड्स दिखेंगी, जिनमें से पहली पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप्प के बारे में जानकारी है। इस पर क्लिक करते ही ये वेबसाइट mygov.in/covid-19 पर रीडायरेक्ट हो जाती है जहां कोरोना वायरस से जुड़ी सभी जानकारी, हेल्पलाइन नंबर और आंकड़े आपको मिल जाएंगे।

अगली स्लाइड में आप सरकार और आर्मी अफसरों द्वारा लोगों की मदद करने वाली फोटो गैलरी देख सकते हैं। आखिरी स्लाइड में STAY HOME STAY SAFE रहने को कहा गया है।

अंत में देश और राज्यवार आंकड़े दिए गए हैं। इसके अलावा आप सभी संस्थानों, अस्पतालों और कोरोना से निपटने में लगे सभी अलग-अलग लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: प्रदीप सुविज्ञ का कार्टून : ऊपरवाले रहम कर

Back to top button