आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कर सकते हैं कई…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करने जा रहे हैं। पीएमओ की ओर से यह जानकारी ऐसे समय पर दी गई है, जबकि 29 जून की शाम ही सरकार ने 59 चाइनीज एप्स को बैन कर दिया है और इस बीच अनलॉक 2 को लेकर दिशानिर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

संभावना जताई जा रही है कि पीएम मोदी इस संबोधन में भारत चीन संबंधों को लेकर कोई बात देश के सामने रख सकते हैं। हालांकि, इससे पहले भी कई बार पीएम मोदी ने जब देश को संबोधित किया है तो सभी अटकलों से अलग कुछ बात कही है। इसके अलावा पीएम कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं। यह माना जा रहा है कि वे भारत के पहले कोविड-19 टीके को क्लीनिकल ट्रायल को मिली मंजूरी पर भी बात कर सकते हैं। भारत बायोटेक को ह्यूमन ट्रायल की मंजूरी दे दी गई है।

इधर, देश सीमा पर चीनी आक्रामकता का भी सामना कर रहा है। 15 जून को गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में 20 सैनिक शहीद हो गए थे। चीन के भी कई सैनिक हताहत हुए थे। इसको लेकर देश में भारी आक्रोश है। विपक्ष भी लगातार सरकार से कठोर कार्रवाई की मांग कर रहा है। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते देश के अर्थव्यवस्था को लगे झटके को लेकर पीएम मोदी पहले ही एक पैकेज का ऐलान कर चुके हैं। इसके अलावा, यह भी कहा जा रहा है कि एक नए पैकेज का भी ऐलान हो सकता है। हालांकि, जानकारों को इसकी उम्मीद काफी कम ही है। 

वहीं, देश में कोरोना वायरस के मामलों में बीते कुछ दिनों में काफी तेजी आई है। अभी तक साढ़े पांच लाख से ज्यादा लोग कोरोना के चलते संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 17 हजार के करीब मौत हो चुकी है। ऐसे में हो सकता है कि पीएम मोदी देश की जनता को संबोधित करते हुए उनसे कोरोना वायरस को लेकर और अधिक गंभीरता बरतने की बात करें। हाल की घटनाओं को देखें तो लॉकडाउन हटने के बाद से ही, लोगों का बाहर निकलना बढ़ गया है। इसी बीच कई लोग बेवजह भी बाहर घूम रहे हैं, जिसकी वजह से कोरोना से लड़ाई कमजोर हो सकती है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी मंगलवार शाम चार बजे होने वाले संबोधन में लोगों से कोरोना को लेकर और अधिक गंभीरता बरतने की अपील करें।

Back to top button