अख‌िलेश ने मारा मौके पर चौका, अपनी तस्वीर लगे बैग गुजरात में बंटने पर ये बोले

मौका कोई भी हो अखिलेश यादव अपने कामों का प्रचार का बहाना ढूंढ़ ही लेते हैं। अब गुजरात में बच्चों को बांटे गए स्कूल बैग पर अपनी तस्वीर की खबर सुर्खियां बनते ही उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया। 
अख‌िलेश ने मारा मौके पर चौका, अपनी तस्वीर लगे बैग गुजरात में बंटने पर ये बोले
 
अखिलेश ने ट्विटर पर पोस्ट किया,  ‘सवाल ये है कि यूपी के बस्ते गुजरात में कैसे बँट रहे हैं। स्टीकर से तस्वीर तो छिपायी जा रही है,लेकिन समाजवादी काम और रंग फिर भी दिख रहे हैं।’

ये भी पढ़े: यूपी के जौनपुर में रोडवेज पर बड़ा हादसा, 8 की मौत व 35 घायल

बता दें क‌ि गुजरात के छोटा उदेपुर में इस सप्ताह बांटे गए 12000 स्कूली बैग में अखिलेश यादव की तस्वीर ने लोगों को हैरानी में डाल दिया। इन स्कूली बैग में स्थानीय पंचायत का लोगो लगा हुआ था लेकिन बच्चों ने इनके स्टीकर उतारे तो इन पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की तस्वीर छपी मिली। 

दरअसल ये वो स्कूली बैग थे, जिन्हें यूपी में समाजवादी पार्टी सरकार की ओर से बांटे जाने थे। यूपी में समाजवादी पार्टी ने पहली से आठवीं क्लास तक के बच्चों के बीच 1.8 करोड़ बैग बांटने की योजना बनाई थी। 

लेकिन बच्चों में ये बैग बांटने के बीच ही राज्य में विधानसभा चुनाव घोषित हो गए और आदर्श आचारसंहिता लागू हो गई। लिहाजा अखिलेश यादव के फोटो वाले बैग बांटना बंद करना पड़ा। 

अब यही बैग अहमदाबाद से नौ घंटे की दूरी पर स्थित आदिवासी बहुल जिले छोटा उदेपुर में स्थानीय पंचायत के स्टीकर लगा कर स्कूली बच्चों के बीच बांट दिए गए।

स्टीकर फटने से उनमें अखिलेश यादव की छपी तस्वीर दिख गई। उनमें लिखा था, ‘खूब पढ़ो, खूब बढ़ो’। स्थानीय प्रशासन ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

अब भी यूपी में बंट रहे हैं अखिलेश वाले बैग

यूपी में अखिलेश यादव की तस्वीर वाले ये बैग अब भी बांटे जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि इन स्कूली बैग पर किसकी तस्वीर छपी है। 

वह इसे राजनीतिक इगो का सवाल नहीं बनाएंगे। उनकी प्राथमिकता है कि बच्चों को नया सत्र शुरू होते ही ये बैग मिल जाएं। जनता का पैसा बर्बाद नहीं होना चाहिए।

कांग्रेस ने इस मामले में चुटकी लेते हुए कहा कि गुजरात में छात्रों को टीचर मुहैया कराने के बजाय सरकार यूपी की एक पूर्व सरकार की रीसाइक्लिड बैग बांट रही है। 

गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा सरकार शाला प्रवेशोत्सव का ड्रामा कर रही है। इस मामले से पता चल गया कि राज्य सरकार शिक्षा को लेकर कितनी गंभीर है।

 
Back to top button