गरीबों, किसानों और मजदूरों के लिए समर्पित हैं उनकी सरकार- भूपेश

जशपुर 05 फरवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उनकी सरकार गरीबों, किसानों और मजदूरों के लिए समर्पित हैं।उसने पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम करना शुरू कर दिया है।
श्री बघेल ने आज कुनकुरी में आयोजित किसान सम्मेलन एवं नागरिक अभिनंदन समारोह को सम्बधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ देश का इकलौता राज्य है, जो अपने किसानों का धान 2500 रुपए प्रति क्विंटल में खरीद रहा है।राज्य के 16 लाख से अधिक किसानों की 6100 करोड़ रुपए की कृषि ऋण माफी की गई है।यह वायदा हमने पूरा किया है।आने वाले दिनों में सरकार अपने हर वायदे को पूरा करेगी।
उन्होने जशपुर जिले और कुनकुरी क्षेत्र की जनता द्वारा दिए गए समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए किसी भी तरह की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।उन्होंने जशपुर और कुनकुरी क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा, सिंचाई और उन्नत खेती-किसानी के लिए प्रदेश सरकार की ओर से हर सम्भव मदद दिए जाने का भरोसा दिलाया।उन्होने इस अवसर पर 42 करोड़ रुपए की लागत वाले विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंह देव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार जनता की सरकार है। जनहित के काम सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। कुनकुरी विधायक यू.डी.मिंज ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल खुद किसान हैं और किसानों का दुख दर्द समझते है। कृषि ऋण माफी और 2500 रुपए क्विंटल में धान खरीदने का फैसला सरकार बनते ही उन्होंने लेकर यह बता दिया कि किसानों के हितों की रक्षा में किसी भी तरह का विलंब नहीं होगा।कार्यक्रम को पूर्व अपर मुख्य सचिव सरजियस मिंज ने भी सम्बोधित किया।

Back to top button