अविश्वास प्रस्ताव: बीजेपी ने कहाँ कमजोर है सोनिया गांधी का गणित

- in राष्ट्रीय

बीजेपी ने कांग्रेस के उस दावे का मजाक उड़ाया जिसमें कहा गया था कि विपक्ष के पास सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में पर्याप्त संख्याबल है. संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार से कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी के दावे के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, “सोनिया गांधी का गणित कमजोर है.” कुमार ने साल 1999 के उस घटनाक्रम की याद दिलाई जब तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के गिरने के बाद 272 सांसदों के समर्थन का दावा किया था.

कुछ ऐसी ही बात बीजेपी महासचिव राम माधव ने की. उन्होंने कहा कि भारत के गणित के मद्देनजर देखें तो सरकार के पास सदन में प्रस्ताव को गिराने के लिए पर्याप्त आंकड़े हैं. साथ ही उन्होंने कहा, हो सकता है कि सोनिया गांधी कोई और गणित जानती हों. सत्तारूढ़ दल के सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को जब विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगा तो सरकार को लोकसभा में 314 सांसदों का साथ मिलने की उम्मीद है.

कांग्रेस ने नही, हमने हर गांव में बिजली पहुंचाई: पीएम मोदी

बीजेपी के फ्लोर मैनेजरों के अनुमान के मुताबिक सरकार को एनडीए के बाहर के छोटे दलों जैसे पीएमके और राजू शेट्टी की स्वाभिमानी पक्ष का समर्थन मिल सकता है. हालांकि, ये दल अब एनडीए का हिस्सा नहीं हैं लेकिन सरकार को उम्मीद है कि ये उसका साथ देंगे. बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को वर्तमान में 533 सदस्यों वाले निचले सदन में 314 सदस्यों का साथ मिलने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बड़ीखबर: PM मोदी आज दुनिया की सबसे बड़ी योजना का करेंगे शुभारंभ

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखंड से केंद्र के