जब बेटी के बैग से मिले इस्तेमाल किए हुए कंडोम, तो माँ ने किया ऐसा, जो सपने में भी नहीं सोचा था..

आज हम आपको जो खबर बताने वाले है, उसके बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये खबर दिल्ली शहर की है. जहाँ एक माँ को अपनी बेटी के हैंडबैग से इस्तेमाल किए हुए तीन कंडोम मिले. जिन्हे देख कर माँ के पैरो तले से भी जमीन खिसक गई. दरअसल दिल्ली की अदालत में एक शख्स पर रेप का केस चल रहा था और अब अदालत ने उस शख्स को रेप के इल्जाम से बरी कर दिया है. अब आप सोच रहे होंगे कि माँ बेटी के बीच अदालत कहा से आ गई.

तो हम आपको बता दे कि लड़की की माँ ने उस समय इस शख्स पर रेप का इल्जाम लगाया था, जब उन्हें अपने बेटी के हैंडबैग से कंडोम मिले थे. जब कि कंडोम मिलने बाद अदालत को भी इस सच का पता चल गया था कि लड़का और लड़की के बीच आपसी सहमति के बाद ही संबंध बने थे. जी हां अगर अदालत की माने तो लड़की ने संबंध बनाने के बाद इसलिए कंडोम छुपा कर अपने बैग में रख लिए थे, ताकि उसे सही समय पर सही जगह फेंक सके. इसके इलावा एफआईआर में लड़के पर ये इल्जाम लगाया गया था कि उसने बीस साल की लड़की से शादी का वादा करके उसके साथ संबंध बनाये थे.

मगर अदालत को इस केस के तहत ये नजर आया कि लड़के पर रेप का इल्जाम सिर्फ इसलिए लगाया गया, क्यूकि लड़की के माँ बाप को उसके शारीरिक संबंध बनाने के बारे में पता चल गया था. इसके साथ ही अगर खबरों की माने तो लड़का और लड़की होटल में संबंध बनाने के बाद वहां से चले गए थे और लड़की के घर पहुँचने के बाद उसकी माँ को उसके बैग से इस्तेमाल किये गए तीन कंडोम मिले थे. हालांकि इसके बाद लड़की ने पूरी बात अपनी माँ को बता दी थी. फिर भी लड़की की माँ ने पुलिस में फोन किया और लड़के को गिरफ्तार करवा दिया.

हालांकि इस बारे में जज गौतम मनन का कहना है कि लड़की ने खुद इस बात को स्वीकार किया है, कि वो लड़के के माता पिता से मिल चुकी है और इस दौरान शादी की कोई बात नहीं हुई थी. इसके इलावा कोर्ट ने ये भी बताया कि लड़की ने खुद इस बात को माना है कि उसके माता पिता उन दोनों की दोस्ती के बारे में नहीं जानते थे. ऐसे में लड़की ने सोच समझ कर लड़के के साथ शरीरिक संबंध बनाये है और उसके साथ किसी भी तरह की जबरदस्ती नहीं की गई है. इसके बाद अदालत ने कहा कि लड़की की माँ को इन दोनों की दोस्ती के बारे में तब पता चला, जब लड़की की माँ को उसके बैग में से कंडोम मिले थे.

बरहलाल अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो इस केस में पूरी तरह से लड़की और उसके माता पिता को गलत ठहराया गया है और ये सही भी है, क्यूकि एक लड़की की इज्जत उसी के हाथो में होती है.

 
Back to top button