बच्चे की परवरिश से बचना चाहता था पिता, खुद को घोषित कर दिया मरा हुआ!

दुनिया के सारे रिश्ते एक तरफ और बच्चे से माता-पिता का रिश्ता एक तरफ होता है. कुछ भी हो जाए कोई माता या पिता अपने बच्चे को बेहतर से बेहतर ज़िंदगी देना चाहते हैं. भले ही उनका तलाक हो जाए लेकिन मेनटेनेंस के तौर पर पिता बच्चे की परवरिश के लिए पैसे देता ही है. आज हम आपको इससे इतर एक ऐसे पिता के बारे में बताते हैं, जिसकी आपने शायद ही कभी कल्पना की हो.

अगर पार्टनर से अलगाव हो भी जाए, तो माता-पिता को बच्चों से उतना ही प्यार होता है. शायद ही आपने किसी ऐसे पिता के बारे में सुना होगा, जो अपने बच्चे की परवरिश न करना चाहे. ये घटना अमेरिका के केंटुकी में रहने वाले एक शख्स की है, जिसने अपनी पत्नी से तलाक होने के लिए बाद उसे पैसे न देने के लिए खुद को मरा हुआ घोषित कर दिया.

बच्चों की परवरिश से बचने के लिए ‘मरा’ पिता
39 साल के जेली किल्प नाम के शख्स को एक ऐसे आरोप में 7 साल जेल की सज़ा सुनाई गई है, जो बिल्कुल अलग है. जेली की शादी आधिकारिक तौर पर टूटी तो उसे अपनी पत्नी को बच्चों की परवरिश के लिए पैसे देने थे. ये रकम 83,38,730 रुपये बताई जा रही है, जिसे देने से बचने के लिए जेली ने एक ऐसा अपराध किया, जो अलग ही तरह का था. उसने हेल्थ रजिस्ट्री सिस्टम को अपडेट करने वाले डॉक्टर से क्रेडिंशियल्स चुराए और खुद को मरा हुआ घोषित कर दिया. वो ज़िंदा होने के बाद भी कई सरकारी दस्तावेज़ों में मरा हुआ दिखने लगा.

मिली 7 साल की सज़ा
उसकी ये चाल ज्यादा दिनों तक नहीं चली और उसका फ्रॉड पकड़ा गया. जब जेली पुलिस की गिरफ्त में आया, तो उसने खुद कुबूल किया कि वो अपनी पत्नी को पैसे देने से बचने और अपने पुराने अपराधों की सज़ा से बचने के लिए ऐसा कर रहा था. उसने ये बात मानी कि प्राइवेट बिज़नेस, सरकारी नेटवर्क और कॉर्पोरेट नेटवर्क के क्रेडेंशियल्स का इस्तेमाल करके उसने और भी हैकिंग की थी. अब उसे 7 साल की सज़ा मिली है, जबकि उसे 4 करोड़ 16,85,800 रुपये के फाइन भी भरने हैं.

Back to top button