विराट कोहली का घमंड और धोनी की बात ना मानना इंडिया के लिए बने हार के सबसे बड़े कारण

क्रिकेट को बड़ी अनिश्चित्ताओं का खेल कहा जाता है . यह बात एक बार फिर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए वन डे सीरीज को चौथे मैच में साबित हो गई . टीम इंडिया चौथे वन डे मैच में दक्षिण अफ्रीका को नही हरा पाई . इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का इन्तेजार और बढ़ गया है . कुछ विशेषग्य भारत की हार के लिए चहल को जिम्मेदार ठहरा रहे है .

विराट कोहली का घमंड और धोनी की बात ना मानना इंडिया के लिए बने हार के सबसे बड़े कारणआपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए चौथे वनडे में बारिश होने के बाद जीत का पूरा दारोमदार भारतीय गेंदबाजों के कंधों पर था . भारतीय टीम को सबसे अधिक उम्मीदे गेंदबाज युजवेंद्र चहल से थीं लेकिन एक नो बॉल ने उन्हें मैच का विलेन बना दिया .

पहले तो चहल की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने डेविड मिलर का कैच छोड़ा और उसके कुछ देर बाद चहल की नो बॉल पर मिलर क्लीन बोल्ड हो गए और इन दो लाइफलाइन का फायदा उठाकर मिलर ने क्लासेन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 72 रन जोड़े . विशेषज्ञों का मानना है कि इसी कारण मैच में भारत की हार हुई लेकिन हम आपको इस मैच में भारत की हार का असली कारण बताने जा रहे है जिसे सुन आपके होश उड़ जायेंगे .

अधिक जानकारी के लिए देखिये विडियो :-

 

Back to top button