वैष्णो माता मंदिर: भवन में मौसम सर्द, फिर भी दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु

धर्मनगरी सहित भवन में बुधवार को दिनभर सूरज और बादलों की लुकाछिपी जारी रही। शाम को ठंडी हवा चलती रही, जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। देश के कोने-कोने से दर्शनों को आए भक्त दिनभर भवन की तरफ मां के जयकारे लगाते हुए प्रस्थान रहे। बुधवार शाम 7 बजे तक 12 हजार श्रद्धालु मां के चरणों में हाजिरी लगाने के लिए प्रस्थान कर चुके थे।

बाण गंगा से साझी छत के लिए हेलीकॉप्टर सेवा दिनभर जारी रही। मगर 8 महीने से सर्कुलर मार्ग टूटने के बाद श्रद्धालुओं को बसें एक किलोमीटर पहले ही उतार रही हैं। इस कारण श्रद्धालुओं को सामान उठा कर मुख्य बस स्टैंड तक का सफर करना पड़ रहा है। वहीं, दोपहर बाद से ही आसमान पर बादल छाने लगे। मगर दिनभर हेलीकॉप्टर से सांझी छत्त की श्रद्धालुओं के लिए सेवा जारी । साथ ही श्रद्धालु घोड़ा, पालकी और पैदल भवन की ओर प्रस्थान करते रहे।

वहीं, भवन से मिली जानकारी के अनुसार दिनभर बादल छाए रहने के बाद शाम को ठंड में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके साथ ही अर्धकुंवारी से भवन तक बैटरी कार सेवा दिनभर जारी रही। भवन से भैरो घाटी की ओर जाने वाली रोपवे सेवा दिनभर जारी रही। वहीं पंजीकरण कक्ष से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को 13,500 भक्त पंजीकरण करवाकर प्राकृतिक पिंडियों के दर्शन करने पहुंचे थे। बुधवार शाम सात बजे तक 12 हजार श्रद्धालु भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे। कक्ष बंद होने के लिए अभी तीन घंटे बाकी थे।

Back to top button