गले में QR कोड डाले घूमता है भिखारी, लेता है डिजिटल पेमेंट!

एक समय था, जब लोगों को कुछ भी खरीदना हो, पहले अपनी जेब टटोलनी पड़ती थी. धीरे-धीरे अपने देश में डिजिटल पेमेंट सिस्टम शुरू हुआ और छोटी से छोटी चीज़ खरीदने के लिए लोग मोबाइल से पेमेंट कर सकते हैं. अब मसला सिर्फ उन भिखारियों के साथ, जिन्हें आज भी लोगों के हाथ से छुट्टे पैसों का इंतज़ार रहता है. आज हम इसी से जुड़ा एक वीडियो आपको दिखाने वाले हैं.

देश में हर जगह अब डिजिटल पेमेंट चलता है. ऐसे में सब्ज़ी-भाजी से लेकर हर दुकान के बाद अब भिखारी भी QR कोड अपना रहे हैं, ताकि लोग छुट्टे नहीं हैं कहकर आगे नहीं बढ़ पाएं. जो वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है, उसमें एक भिखारी लोगों की सुविधा के लिए अपने गले में क्यूआर कोड डाले घूम रहा है, ताकि लोग उसे आसानी से भीख दे सकें.

गले में QR कोड डालकर घूमता है भिखारी
वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक आंखों से न देख सकने वाला दिव्यांग शख्स ने भीख मांगने के लिए ऐसा तरीका अपनाया है कि वो इंटरनेट पर वायरल हो गया है. इस व्यक्ति ने लोगों से पैसे मांगने के लिे PhonePe QR कोड अपने गले में लटका रखा है. ये वीडियो असम प्रांत के गुवाहाटी शहर का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को तेज़ी से शेयर कर रहे हैं.

लोगों ने कहा- ये सही है!
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गौरव सोमानी नाम के यूज़र (@somanigaurav) ने ये वीडियो शेयर किया है. वीडियो को हज़ारों लोगों ने देखा है और इस पर कमेंट करते हुए लिखा है कि ये तरीका सही है. वहीं कुछ यूज़र्स का कहना था कि ये शायद भिखारी है भी नहीं. एक यूज़र ने तो ये तक लिख दिया है कि ये प्रोफेशनल बेगर लग रहा है.

Back to top button