के कविता ने ED के समन को चुनौती देने वाली याचिका ली वापस

बीआरएस नेता के कविता ने अपनी गिरफ्तारी के मद्देनजर दिल्ली उत्पाद शुल्क अनियमितता मामले में ईडी के समन को चुनौती देने वाली अपनी याचिका मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली है।

कविता पर लगा AAP नेताओं को 100 करोड़ देने का आरोप
इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को दावा किया था कि बीआरएस एमएलसी के कविता ने कथित तौर पर दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति निर्माण और कार्यान्वयन में लाभ पाने के लिए अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया सहित आम आदमी पार्टी (आप) के शीर्ष नेताओं के साथ साजिश रची थी और उन्होंने इन एहसानों के बदले में AAP नेताओं को 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

ईडी का यह दावा दिल्ली शराब नीति घोटाले के कथित मामले में तेलंगाना विधान परिषद की एमएलसी कविता को गिरफ्तार करने के तीन दिन बाद आया है।

15 मार्च को ED ने कविता को किया था गिरफ्तार
के कविता को ED की एक टीम ने 15 मार्च को गिरफ्तार किया था, 23 मार्च तक सात दिनों के लिए ईडी की हिरासत में उनसे पूछताछ की जा रही है। बता दें कि ईडी ने हैदराबाद में कविता के आवास पर पहुंच कर तलाशी अभियान के बाद उन्हें गिरफ्तार किया था।

तलाशी अभियान के दौरान, ईडी अधिकारियों ने कहा कि उन्हें कविता के रिश्तेदारों और सहयोगियों द्वारा बाधित किया गया था।

ईडी ने एक बयान में दावा किया कि ईडी की जांच से पता चला है कि के कविता ने अन्य लोगों के साथ मिलकर दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति निर्माण और कार्यान्वयन (Delhi Excise Policy Formulation) में लाभ पाने के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) सहित AAP के शीर्ष नेताओं के साथ कथित तौर पर साजिश रची थी।

ED ने अब तक किया 15 लोगों को गिरफ्तार
बयान में आगे कहा गया कि इन एहसानों के बदले में वह AAP के नेताओं को 100 करोड़ रुपये देने में शामिल थीं। दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 (Delhi Excise Policy 2021-22) के निर्माण और कार्यान्वयन में भ्रष्टाचार और साजिश के कृत्यों से, AAP के लिए थोक विक्रेताओं से रिश्वत के रूप में अवैध धन का एक निरंतर प्रवाह उत्पन्न हुआ।

आज तक, ईडी ने दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई और अन्य स्थानों सहित देश भर में 245 स्थानों पर तलाशी ली है। मामले में अब तक AAP के मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और विजय नायर समेत कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

ईडी ने मामले में अब तक एक अभियोजन शिकायत और पांच शिकायतें दर्ज की हैं।

Back to top button