घर की सफाई कर रही थी मह‍िला, आलमारी हटाते ही दिखा ‘खुफ‍िया दरवाजा’, अंदर मिली ऐसी चीज

जिस घर में आप वर्षों से रह रहे हों, उसके कोने-कोने के बारे में आपको पता होता है. कई लोग तो दीवारों के अंदर क्‍या है, इसका भी पता लगा लेते हैं. लेकिन ब्रिटेन में एक मह‍िला को अपने ही घर में कुछ ऐसा दिखा क‍ि वह शॉक्‍ड रह गई. इतने दिनों से घर में रह रही थी, लेकिन इसके बारे में उसे पता तक नहीं था. मह‍िला की बेटी ने सोशल मीडिया पर पूरा मामला शेयर किया और लोगों से पूछा क‍ि उसे क्‍या करना चाह‍िए. तो तमाम लोगों ने कहा-अंदर जाने से पहले सावधान. हो सकता है क‍ि कोई आत्‍मा अंदर बंद हो. इसके बाद तो पूरा पर‍िवार डर गया.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, मह‍िला ने बताया क‍ि इस घर में वे दशकों से रह रहे थे. लेकिन कभी इस पर नजर नहीं गई. एक दिन सफाई कर रहे थे, तभी सोचा क‍ि आलमारी को हटाकर पीछे की सफाई भी कर दें. जैसे ही आलमारी हटाई, पीछे दीवार में एक खुफ‍िया दरवाजा नजर आया. यह देखकर मैं शॉक्‍ड रह गई. पहले कभी हमने इसे नहीं देखा था. कभी क‍िसी ने इसके बारे में कोई चर्चा भी नहीं की. यहां तक क‍ि जब हमने मकान खरीदा था, तब भी इसके बारे में कोई बात नहीं हुई थी.

अंदर एक छ‍िपा हुआ कमरा मिला
मह‍िला ने इसके बाद उस दरवाजे को खोलने का फैसला किया. खोलते ही अंदर एक छ‍िपा हुआ कमरा मिला. ऐसा भी नहीं था क‍ि यह छोटा सा कमरा हो. अच्‍छा खासा बेडरूम टाइप का कमरा था, ज‍िसे हमने कभी नहीं देखा था. यह देखकर पूरे पर‍िवार का मुंह खुला का खुला रहा गया. जैसे ही मह‍िला की बेटी ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया, यह अव‍िश्वसनीय रूप से वायरल हो गया. 10 लाख से ज्‍यादा बार इसे देखा गया. लोगों ने कहा-हर क‍िसी को घर लेते वक्‍त जरूरत सारा कुछ तलाश लेना चाह‍िए. यह वाकई जबरदस्‍त है. कई यूजर्स ने तो अपनी कहानी भी शेयर की. एक ने लिखा, एक मह‍िला ने अपने घर के अंदर ऐसा खुफ‍िया दरवाजा बनवा रखा था, ताक‍ि वह अपने प्रेमी से मिल सके. एक ने लिखा, काश मुझे अपने घर में भी ऐसा एक कमरा म‍िल जाता. लेकिन मैं कभी भाग्‍यशाली नहीं रहा.

अंदर जाने से पहले कर लें जांच
कुछ लोग इस बात को लेकर असमंजस में थे कि परिवार को यह पहले कैसे नहीं मिला. उस कमरे में खिड़कियां थीं, इसके बावजूद कैसे नजर नहीं आया. ब्रोकर तो पहले ही हर चीज बता देते हैं. बहुत से लोगों ने उसे गुप्‍त स्‍थान का उपयोग करने के बारे में चेतावनी भी कहा. इसमें जाने से पहले सावधानी से जांच कर लें. कहीं कुछ भूतिया तो नहीं है. पुराने मकान माल‍िक ने क‍िसी आत्‍मा को तो कैद करके नहीं रखा है और उसे छ‍िपाने के ल‍िए दीवार बना दी हो. एक अन्‍य ने कहा, शायद वहां कोई राक्षस है. आप बचकर रहना.

Back to top button