लड़के ने पहनी QR कोड वाली टी शर्ट, लोग समझ रहे थे मज़ाक, जब स्कैन किया…!

सोशल मीडिया के ज़माने में एक से बढ़कर एक चीज़ें वायरल होती रहती हैं. कई बार तो कुछ ऐसी चीज़ें भी दिख जाती हैं कि हम अपना सिर ही पकड़कर बैठ जाएं. जब से जमाना डिजिटल हुआ है, तब से लोग क्यूआर कोड पर खासा ध्यान देने लगे हैं. पेमेंट से लेकर किसी चीज़ की जानकारी लेनी है, तो भी क्यूआर कोड स्कैन करके देखा जा सकता है. इसका फायदा एक सिंगल लड़के ने जिस तरह देखा, वो शायद ही आपने पहले कभी सोचा हो.

आज की दुनिया में आप तरह-तरह की चीज़ें देखते हैं. अब एक लड़के को ही देख लीजिए, जिसकी तस्वीर वायरल हो रही है. उसने क्यू आर कोड की थीम वाली टी शर्ट पहन रखी है. इसके पीछे की वजह जानकर आप हंस पड़ेंगे. ये क्यूआर कोड कोई झांसा नहीं था, ये वाकई काम करता है. कुछ लोगों ने इसको आज़माकर भी देखा और उन्हें जो जानकारी मिली, वो बेहद दिलचस्प था.

टीशर्ट पर कैसा QR कोड?
डिजिटल ज़माने में बढ़ते कॉम्पटीशन के बीच लोगों के लिए अब ये भी एक मुश्किल है कि वो अपने लिए सही पार्टनर कैसे और कहां ढूंढें? इसके लिए डेटिंग ऐप्स मौजूद हैं. बावजूद इसके देखा जाता है कि लोग सही मैच तलाश नहीं कर पाते हैं. इसी कोशिश में एक लड़के ने अपनी टीशर्ट पर ही अपनी टिंडर प्रोफाइल का क्यू आर कोड छपवा लिया. उसकी फोटो किसी ने खींच ली और अब ये सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

एक क्लिक पर परफेक्ट पार्टनर
ये फोटो मुंबई के महालक्ष्मी रेसकोर्स की है. इसमें सिंगर एड शीरन के लाइव कॉन्सर्ट में देश भर से उनके फैंस जुटे थे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर श्वेता कुकरेजा और नेहा नाम के हैंडल से क्यूआर कोड के पीछे के राज का खुलासा हुआ और बता चला कि युवक की टी-शर्ट पर दरअसल उसका पूरा डेटिंग प्रोफाइल था. लड़के का नाम हार्दिक है और वो दिल्ली यूनिवर्सिटी का पढ़ा है. लोगों को ये क्रिएटिव आइडिया खूब पसंद आया है.

Back to top button