इस लड़की की ख़ूबसूरती ही बन गयी है इसकी परेशानी, लोग करते हैं परेशान

मुंबई: इस दुनिया में हर लड़की का एक ही सपना होता है कि वह सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखे.  इस खूबसूरती को पाने के लिए वह हर जायज कोशिश करती हैं.  परंतु खूबसूरती तो भगवान की एक दिन है जिसे कॉस्मेटिक्स और अन्य क्रीम कभी भी पा सकते.  परंतु क्या आपने कभी सोचा है कि खूबसूरती भी परेशानी का एक कारण बन सकती है?  ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि एक 24 साल की लड़की कह रही है,  जिसके लिए उसकी खूबसूरती उसके रास्ते का कांटा बनती जा रही है.  दरअसल, इन दिनों 24 साल की एक लड़की की फोटोज़ इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है.  पूजा गणात्रा नाम की इस लड़की का लुक एकदम विदेशी लगता है. इनकी खूबसूरती से ये काफी तांग आ चुकी है. वैसे तो पूजा मुंबई की रहने वाली है लेकिन, लोग इनके रंग के कारण इन्हें विदेशी कहत हैं. पूजा भारत देश से बहुत प्यार करती हैं इसलिए इन्हें विदेशी शब्द एक गाली के सामान लगता है.   इतना ही नही बल्कि, इनकी खूबसूरती की तारीफ करने की जगह लोग उन पर नस्लीय टिप्पणी करते हैं.बहरहाल, चलिए जानते हैं पूजा के बारे में कुछ ख़ास बातें…

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि  पूजा गणात्रा दिखने में बेहद ही खूबसूरत हैं.  इनके बाल लाल रंग के हैं जबकि, स्किन भूरी और आंखें हरी हैं.  यह दिखने में एकदम विदेश से आई लगती हैं जिसके कारण कई मनचले रास्ते में उन्हें छेड़ते हैं.  वहीं कुछ लोगों के अनुसार उनका मानना है कि पूजा को कोई स्किन की बीमारी है जिसके कारण वह इतनी गोरी हैं.

जब पूजा से उनकी खूबसूरती की वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि वह खुद भी नहीं जानती के भारतीय होने के बावजूद भी वह विदेशी जैसे कैसे दिखती हैं.  पूजा ने बताया कि उसके माता-पिता भी भारत के ही जन्मे प्ले हैं परंतु वह उनसे वह जरा भी मेल नहीं खाती और बचपन से ही हटकर दिखती है.  पूजा ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि कई बार लोग उसको अपने मां बाप की नाजायज औलाद भी कहते थे.

पूजा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह जन्म से ही भारत में रहती आई है और उन्हें  भारतीय होने पर गर्व महसूस होता है.  पूजा ने बताया कि कई बार लोग उसको विदेशी लड़की बोलते हैं , जिससे वह पूरी तरह से चढ़ जाती है. पूजा के अनुसार विदेशी लव उनके लिए एक गाली है और उनको चिढ़ाने वाले लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है.  केवल इतना ही नहीं बल्कि कई स्कूली बच्चे भी उनकी खूबसूरती को लेकर अजब गजब कमेंट करते थे.  पूजा अपनी खूबसूरती को अहमियत नहीं देती और ना ही अपने आप को अट्रेक्टिव मानती हैं.

जहाँ, हमारे भारत में “अतिथि देवो भवा” के नारे लगाये जाते हैं, वहीँ अगर भारतियों को कोई विदेशी मिल जाए तो वह उन्हें तंग करने में कोई कसर नहीं छोड़ते. वह भूल जाते हैं कि इससे हमारे देश का भी नाम खराब हो सकता है. शायद इसी कारण पूजा जैसी लड़कियों को मनचलों की छेड़खानीयों का सामना करना पड़ता है.

 
Back to top button