चींटियों को किया फ्राई, फिर पिज्जा पर डालकर बना दी अजीबोगरीब डिश!

दुनिया के तमाम देशों में कई ऐसी अजीबोगरीब डिशेज़ बनती हैं, जिसे खाना तो दूर, हर कोई उसे देख भी नहीं पाएगा. भारत में ही ले लीजिए, छत्तीसगढ़ में चींटी की चटनी बड़े ही चाव से खाई जाती है. पर भारत ही नहीं, और भी कई अन्य जगहों पर चींटी की डिश लोग खाते हैं. क्या आपने कभी किसी को चींटियों से बना पिज्जा (Ant Pizza) खाते देखा है? इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें चींटी वाला पिज्जा बनते दिख रहा है.

इंस्टाग्राम अकाउंट @diogolirapizzariadelivery ब्राजील के एक रेस्टोरेंट का अकाउंट है, जिसमें वो अपने यहां बनने वाले खाने की चीजों के वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं. पर उनकी सबसे अजीब डिश है चींटियों से बना पिज्जा जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जो पिज्जा दिख रहा है, उसका नाम पिज्जा डी तानाजुरा है. आपको बता दें कि तानाजुरा (pizza de Tanajura) चींटी की ही प्रजाति है, जिसे कई जगहों पर खाया जाता है.

चींटी का पिज्जा हुआ वायरल
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि सबसे पहले उन चींटियों को एक बर्तन में फ्राई किया जा रहा है. उसके बाद उन्हें टॉपिंग्स की तरह से पिज्जा के डो के ऊपर डाला जा रहा है. टॉपिंग्स के तौर पर लोगों को कॉर्न, या शिमला मिर्च वाली टॉपिंग्स बहुत पसंद है, पर इसमें तो ये लोग चींटी डाल रहे हैं. टॉपिंग्स डालने के बाद पिज्जा को हीट किया जाता है और जब वो पकने के बाद बाहर निकलता है तो नजर आता है कि सारी चींटियां उसके डो में घुस चुकी हैं. ये देखकर ही आपको बहुत खराब अनुभव होगा.

Back to top button