अभी-अभी: यूपी में राम रहीम के समर्थकों का मचा तांडव, इन जगहों पर लगी धारा 144

नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा के कर्ताधर्ता गुरमीत राम रहीम पर CBI कोर्ट के फैसले के खिलाफ उनके समर्थकों ने हाहाकार मचा रखा है। समर्थकों के उग्र हो जाने के कारण हिंसा इस कदर फैली की इसमें 30 लोगों की मौत हो गई, जबकि 300 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए हरियाणा और यूपी में कर्फ्यू लगा दिया है। वही यूपी के शामली,बागपत और हापुड़ में भी धारा 144 लगा दिया गया है। साथ ही दिल्ली-एनसीआर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

जेल में ऐसे गुजरी राम रहीम की पहली रात, नहीं खाई जेल की दाल…

राम रहीम समर्थकों का तांडव

बता दें कि पंचकूला पल पल विरोध की आग में जल रहा है। वहीं दिल्ली और उत्तर प्रदेश में इस आंदोलन की आग पहुंच चुकी है जिसके चलते राजधानी और यूपी सरकार पूरी तरह से चौकन्नी हो गई है। जानकारी के मुताबिक पंचकूला से शूरू हुए उत्पात की आग सबसे पहले हरियाणा से दिल्ली पहुंची जहां दिल्ली के पू्र्वी इलाके आनंद विहार, नंद नगरी और अशोक नगर में डेरा समर्थकों ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट वाहनों को आग के हवाले कर दिया। यहां तक आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर रेल के दो डिब्बों को भी फूंक डाला।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह के साध्वियों से दुष्कर्म का दोषी ठहराए जाने के बाद उनके समर्थकों के रौद्र रुप ने हरियाणा, पंजाब को जला दिया। हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद पूरा शहर जलता रहा, लोगों की लाशें बिछती रहीं, लेकिन डेरे के गुंड़ों ने उपद्रव मचाना बंद नहीं किया।

जिसके कारण दिल्ली के पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्रों में धारा 144 लगा दी गई है। सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध कर दिये गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को आदेश दे दिए हैं कि सुरक्षा में किसी भी तरह की ढील ना दी जाए।

Back to top button