शादी के लिए युवती चाहती सफेद ड्रेस, पर मंगेतर चाहता था लाल…!

शादी की तैयारियों में होने वाली दुल्हन के लिए वेडिंग ड्रेस का खासी अहमियत होती है. वे एक ड्रेस के लिए खास तरह की डिजाइन पसंद करती हैं और हैसियत के हिसाब से हजारों तक खर्च कर डालती हैं. ऐसा सभी धर्म और संस्कृतियों में देखने को मिलता है. अमेरिका में एक युवती के साथ वेडिंग ड्रेस चुनने में अजीब का किस्सा हो गया जब उसके मंगेतर ने युवती की पसंदीदा सफेद ड्रेस की जगह लाल ड्रेस पहनने पर जोर दिया. लेकिन हैरानी की बात तो तब हुई जब उसने लाल रंग पर जोर देने की वजह बताई.

शादी की तैयारियां कर रही इस युवती ने अपनी यह कहानी सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए बताया कि वह चाहती थी कि शादी के लिए वेडिंग ड्रेस सफेद रंग की हो जबकि उसके मंगेतर लाल ड्रेस चाह रहा था. फिर भी जब यह युवती सफेद ड्रेस लेकर आई और मंगेतर को यह पसंद नहीं आया और उनसे लाल रंग पर जोर देने का कारण बताया तो यह कारण सुनकर युवती सन्न रह गई.

युवती ने बताया, “मैं छह साल से अपने फियान्से के साथ थी और आठ महीने पहले हमारी मंगनी भी हो चुकी थी और हम शादी की तैयारी कर रहे थे. अधिकांश वेडिंग प्लानिंग मैं ही कर रही थी.” जब ड्रेस के रंग पर बहस की नौबत आई तो मंगेतर ने बताया कि वह अपने ऑफिस के सहयोगियों से बात कर रहा था तब कुछ ने बताया कि उसे सफेद ड्रेस नहीं पहननी चाहिए.

पहले तो युवती तो लगा कि उसके मंगेतर आर्टिस्टिक है, और शायद तस्वीरों के अच्छा दिखने के लिए वह ऐसा कर रहा है. लेकिन जब उसने मंगेतर का यह जवाब सुना तो उसने बहुत अजीब लगा. लेकिन जब युवती ने सफेद रंग की ड्रेस खरीद ही ली तो उस पर मंगेतर ने नाराजगी जताई और यहां मंगेतर ने बताया कि दुल्हन सफेद तभी पहनती हैं जब वे “शुद्ध’ हों यानी कुवारीं हों.

इस बात से युवती को बहुत दुख हुआ और अब वह यह सोचने पर मजबूर है कि क्या उसने ऐसे इंसान से शादी करनी भी चाहिए या नहीं. रेडिट पर अपने दास्तां शेयर करने पर कई लोगों ने युवती के प्रति सहानुभूति जताई. कुछ ने बताया कि मंगेतर को डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए क्योंकि वह बहुत ही असुरक्षित है. तो वहीं कुछ ने कहा कि यह लाल संकेत है यानी उसने ऐसे आदमी से शादी नहीं करना चाहिए.

Back to top button