‘केरल के हर घर में श्रीराम ज्योति जलाएं’, PM मोदी ने BJP कार्यकर्ताओं से की खास अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने बुधवार सुबह त्रिशूर के गुरुवायूर मंदिर में पूजा अर्चना की। वहीं, उन्होंने कोच्चि में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

कोच्चि में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, केरल के लिए परियोजनाओं का आज लोकार्पण किया गया। वहीं, पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया।

पीएम मोदी ने केरल में राम मंदिर का किया जिक्र
उन्होंने आगे कहा कि आज सुबह मुझे गुरुवायुर मंदिर में पूजा करने का सौभाग्य मिला। मुझे केरल के विकास के उत्सव में हिस्सा लेने का अवसर मिला है। कुछ दिन पहले 30 दिसंबर को अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करते हुए मैं केरल में रामायण से जुड़े चार पवित्र मंदिरों की बात की थी। यह चारों मंदिर राजा दशरथ के चार पुत्रों से जुड़े हैं। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक पहले त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर में पूजा करने का सौभाग्य मिला है।

बंदरगाहों की कनेक्टिविटी बढ़ाने का चल रहा प्रयास: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि केंद्र सरकार कोच्चि जैसे तटीय शहरों की क्षमता बढ़ाने पर काम कर रही है। हम सागरमाला परियोजना जैसी पहल के माध्यम से बंदरगाहों की क्षमता बढ़ाने, बंदरगाह के बुनियादी ढांचे को बनाने और मजबूत करने और बंदरगाहों की कनेक्टिविटी बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं।

‘हमने अपनी समुद्री शक्ति को मजबूत करना शुरू कर दिया’
उन्होंने आगे कहा कि ‘आजादी के अमृत काल’ में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने में देश के हर राज्य की अपनी-अपनी भूमिका है। ऐसे समय में जब भारत समृद्ध था, जब वैश्विक जीडीपी में भारत की हिस्सेदारी बहुत बड़ी थी, तब उसकी ताकत उसके बंदरगाह और बंदरगाह शहर ही थे। अब, जब भारत फिर से वैश्विक व्यापार का एक प्रमुख केंद्र बनकर उभर रहा है, तो हमने अपनी समुद्री शक्ति को मजबूत करना शुरू कर दिया है।

भाजपा कार्यकर्ताओं को पीएम ने किया संबोधित
परियोजनाओं को लोकार्पण करने के बाद पीएम मोदी ने कोच्चि में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम

मोदी ने केरल में शक्तिकेंद्र प्रभारी सम्मेलन में भाग लिया। पीएम मोदी ने कहा,” विपरीत परिस्थितियों के बावजूद, भाजपा कार्यकर्ताओं की पीढ़ियों ने केरल में भाजपा का झंडा ऊंचा रखा है। मैं आपके सामने सिर झुकाता हूं – जो लोग राजनीतिक उथल-पुथल के दौरान भी भारत की सेवा के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं।”

‘भाजपा लोगों के कल्याण को प्राथमिकता देती है’

पीएम मोदी ने आगे कहा,”आज भाजपा जन-जन की पार्टी बन गयी है। यह एकमात्र पार्टी है जिसके पास तेज विकास का ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण है। गरीब, महिला, युवा और किसान ये चार श्रेणियां हैं जिनका सशक्तिकरण एक विकसित भारत की नींव रखेंगे। यह केवल भाजपा है जो इन लोगों के कल्याण को प्राथमिकता देती है।”

पीएम मोदी ने केरल में लोगों से अपील की कि 22 जनवरी को रामलीला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर घर-घर में सद्भाव के साथ दिए जलाएं। वहीं, अपने मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं।

बूथ जीत सकते हैं, तो हम केरल जीत सकते हैं: पीएम मोदी

आगामी लोकसभा और केरल विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, मुझे यकीन है कि केरल बीजेपी की जीत में भूमिका निभाने जा रहा है। हमारा पहला संकल्प होना चाहिए ‘हम अपना बूथ जीतेंगे’। अगर हम एक बूथ जीत सकते हैं, तो हम केरल जीत सकते हैं।

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से अधिक मेहनत करने की गुजारिश की और मतदाता पर ध्यान देने की बात कही। उन्होंने आगे कहा कि केरल के लोगों के साथ संबंध बनाना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आपको सभी को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में लाना है और उन्हें ‘मोदी की गारंटी’ अभियान में शामिल करने में मदद करनी है। –

Back to top button