OMG !! अपने संन्यास को लेकर ये क्या बोल गए गौतम गंभीर

टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने नेशनल टीम में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रीय टीम में वापसी की उम्मीद छोड़ी नहीं है। गंभीर का मानना है कि वह अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जरूर वापस आयेंगे।
 

OMG !! अपने संन्यास को लेकर ये क्या बोल गए गौतम गंभीरगंभीर ने सामाचार एजेंसी ‘OMG !! अपने संन्यास को लेकर ये क्या बोल गए गौतम गंभीर‘ से बातचीत में कहा, ‘मुझे केवल अपनी काबिलियत पर भरोसा है। मुझे लगातार रन बनाना है। इसलिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना जरुरी है। यह साल मेरे लिए कोई खास नहीं है, मैंने पिछले साल भी एक ही बात को ध्यान रखते हुए प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा कि रन बनाना आपके नियंत्रण में हैं और उसे आप कर सकते हो। आप उन चीजों को नियंत्रित नहीं कर सकते जो आपके हाथ में नहीं हैं।’
 

36 साल के गंभीर ने कहा, ‘मैं पिछले साल जो कर रहा था, इस साल उससे अलग कुछ नहीं कर रहा। मेरा आत्मविश्वास बिलकुल पहले जैसा ही और जब मुझे लगेगा कि मैं यह सब महसूस नहीं कर पा रहा हूँ, तो उस दिन मैं संन्यास ले लूंगा। मुझे चयनकर्ताओं से बात करने की जरूरत नहीं है। मेरा काम बस रन बनाना है और अभी मेरा ध्यान केवल इसी बात पर है।’
 

गौरतलब है कि गंभीर दिल्ली की टीम का नियमित हिस्सा हैं, जिसने इस साल 10 साल के बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई। गंभीर भले ही फिलहाल चयनकर्ताओं की नजर में नहीं हों, लेकिन मौजूदा सत्र में वह बेहतरीन फॉर्म में रहे हैं और यह दिल्ली की सफलता के कारणों में से एक है।
 

रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में गंभीर ने दिल्ली के लिए खेलते हुए 632 रन बनाये हैं, जिसमें 2 अर्धशतक और 3 शानदार शतक शामिल है। गंभीर ने बंगाल के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 127 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को एक पारी व 26 रनों से जीत दिलाई। मालूम हो कि इससे पहले दिल्ली ने आखिरी बार रणजी का फाइनल साल 2008 में गंभीर की कप्तानी में खेला था। गौतम गंभीर ने पिछले दो साल से दिल्ली के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है और पिछले साल अपने उम्दा प्रदर्शन की बदौलत उन्हें टीम इंडिया में वापस बुलाया गया था।
 
Back to top button