LIVE: ताजमहल पहुंचे इजराइली PM, एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने किया अगवानी

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आगरा में होटल अमर विलास से ताजमहल भ्रमण के लिए पहुंच चुके हैं। आगरा में खेरिया हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इजराइली पीएम की अगवानी की। आज इजराइल के पीएम अपनी पत्नी के साथ ताजमहल का दीदार करेंगे।  इसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा चुके हैं। दोनों वीवीआईपी के अधिकारिक कार्यक्रम जारी होने के बाद से ही इसकी तैयारियां चल रही थीं।  नेतन्याहू रविवार को दिल्ली पहुंच गए थे।

LIVE: ताजमहल पहुंचे इजराइली PM, एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने किया अगवानीसोमवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। आज सुबह 10:45 बजे उनको आगरा पहुंचना था। हालांकि आगमन में देरी के कारण कार्यक्रम थोड़ा आगे बढ़ गया है।  

इजराइली पीएम अपनी पत्नी सारा और सहयोगियों के साथ ताजमहल का दीदार करेंगे। वे लगभग एक घंटा ताजमहल में रुकेंगे। इसके बाद होटल अमर विलास में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। 

इस दौरान मुख्यमंत्री यूपी व इस्राइल के कृषि तकनीक के आदान-प्रदान एवं कृषि क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा हो सकती है। सीएम योगी, नेतन्याहू को विदा करने के बाद मंगलवार दोपहर तीन बजे आगरा से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

ताजमहल पर इजराइली पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर दक्षिणी गेट के आसपास घरों की छतों पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। सुरक्षा के चलते दो घंटे पहले ही ताजमहल को खाली करा लिया गया। सुबह-सुबह ताजमहल देखने पहुंचे विदेशी पर्यटकों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

ये है इजराइल के पीएम का कार्यक्रम

10.45 बजे खेरिया हवाई अड्डे पर आगमन
11.10 बजे होटल अमर विलास
11.20 बजे ताजमहल भ्रमण
12.30 बजे होटल अमर विलास वापसी
1.00 बजे सीएम योगी के साथ लंच
2.30 बजे होटल से खरिया हवाई अड्डा के लिए प्रस्थान
3.00 बजे खेरिया हवाई अड्डे से दिल्ली को उड़ान
 
 
Back to top button