INDvAUS: पहले टेस्ट के पहले ही दिन टीम इंडिया के कप्तान का हुआ अपमान…

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे आखिरी व निर्णायक टेस्ट के पहले दिन ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को हूटिंग का सामना करना पड़ा। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की हूटिंग करने वाले सिडनी क्रिकेट मैदान के दर्शकों की निंदा की है।INDvAUS: पहले टेस्ट के पहले ही दिन टीम इंडिया के कप्तान का हुआ अपमान...दरअसल, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को मयंक अग्रवाल (77) और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने सधी शुरुआत दिलाई, लेकिन 10 रन के स्कोर पर राहुल (9) आउट हो गए। इसके बाद पुजारा ने मंयक के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। वहीं, मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद कोहली मैदान पर उतरे तो ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने उनकी हूटिंग की।

चैनल 7 से बातचीत में पोटिंग ने कहा, ‘अगर वे हूटिंग कर रहे थे तो यह बहुत अपमानजनक है। मैंने पर्थ में भी कहा था कि सम्मान करना सीखो।’ बता दे कि इस सीरीज के दौरान ऐडिलेड टेस्ट के दौरान भी विराट कोहली की हूटिंग की थी।

इससे पहले 2012 में भी सिडनी टेस्ट में कोहली की दर्शकों ने हूटिंग की थी। उस समय विराट को मैच फीस का 50 प्रतिशत गंवाना पड़ा था, क्योंकि उन्होंने दर्शकों की ओर ऊंगली दिखा दी थी। इससे काफी विवाद भी हुआ था। सिडनी में एक बार फिर भारतीय टीम के कप्तान को फैंस के निरादर का सामना करना पड़ा है। वहीं, इस साल इंग्लैंड दौरे पर एजबेस्टन में पहले टेस्ट मैच में दर्शकों के ऐसे व्यवहार का सामना करना पड़ा था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 90 ओवर में 4 विकेट खोकर 303 रन बना लिए हैं। पुजारा के साथ विहारी क्रीज पर जमे हुए हैं। मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए कहना गलत नहीं होगा कि टीम इंडिया विशाल स्कोर खड़ा करेगी। टीम इंडिया पहले ही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है।

Back to top button