गर्मियों के लिए चिकनकारी आउटफिट्स हैं बेस्ट, सूट के अलावा ये ऑप्शन भी करें ट्राई

अलमारी में ढ़ेरों कपड़े होने के बावजूद जब कहीं जाना होता है, तो घंटों खराब हो जाते हैं सिर्फ ये डिसाइड करने में कि पहनें क्या। ऑफिस, कॉलेज गोइंग महिलाओं के लिए तो ये और भी बड़ा सिरदर्द है। रोजाना कुछ नया या अलग लुक चाहिए, लेकिन इस सोच से सिर्फ वॉर्डरोब में कपड़े ही भरते हैं आपकी नया लुक पाने वाली प्रॉब्लम कुछ खास सॉल्व नहीं हो पाती। इसका सिंपल सॉल्यूशन है नए कपड़े खरीदने पर कम और स्टाइलिंग पर ध्यान दें।

ऐसी कपड़ों को अपने वॉर्डरोब में शामिल करें, जो जल्दी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होते और इन्हें अलग-अलग मौकों पर अलग-अलग तरीकों से कैरी करें। इससे न सिर्फ पैसे बचेंगे, बल्कि पर्यावरण को भी कम नुकसान होगा। अगर आपको नहीं पता तो बता दें कि कॉटन के कपड़े को डिकम्पोज होने में 6 महीने, ऊन को 1 साल और सिल्क को पूरे 4 साल लगते हैं। इसलिए कपड़ों की खरीददारी सोच-सझकर करें।

खैर बात हो रही है गर्मियों में खुद को स्टाइल करने की, तो चिकनकारी एक बहुत ही बेहतरीन ऑप्शन है। जो सालों से फैशन में बना हुआ है। इसकी पॉपुलैरिटी आज भी कायम है। गर्मियों के लिए तो ये बेस्ट च्वॉइस है। वैसे चिकनकारी के नाम से ज्यादातर कुर्ते का ही ख्याल आता है, लेकिन ऐसा नहीं है और भी कई ऑप्शन्स कर सकती हैं ट्राई।

चिकनकारी शॉर्ट कुर्ती
चिकनकारी वर्क वाली शॉर्ट कुर्तियां भी मार्केट में अवेलेबल हैं, जिन्हें आप जींस, जैगिंग्स के साथ पहन सकती हैं। कॉलेज हो या ऑफिस दोनों ही जगहों पर इसे कैरी कर सकती हैं।

चिकनकारी स्लीवलेस कुर्ती
स्लीवलेस आउटफिट्स गर्मियों में आपको कंफर्टेबल रखने का काम करते हैं। इन्हें भी आप सिगरेट पैंट्स, लैगिंग्स या पलाजो के साथ टीमअप कर सकती हैं।

चिकनकारी गाउन या अनारकली
अगर आप गर्मियों में किसी शादी-पार्टी में जा रही हैं जहां खूबसूरत दिखनेे के साथ कंफर्टेबल भी रहना है, तो आप चिकनकारी गाउन या अनारकली का ऑप्शन चुनें। यकीन मानिए हर किसी की नजरें बस आप पर ही आकर टिकेंगी।

चिकनकारी साड़ी
गर्मियों के लिए वैसे तो कॉटन की साड़ियां बेस्ट होती हैं, लेकिन आप चिकनकारी साड़ियों को भी इस लिस्ट में शामिल कर सकती हैं। लाइट शेड्स वाली इन साड़ियों को आप किटी पार्टी, डे आउटिंग और शादियों में भी पहन सकती हैं।

Back to top button