मालदीव के खिलाफ एकजुट हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे पर मालदीव सरकार की मंत्री मरियम शिउना की टिप्पणियों के चलते भारत में इसका विरोध बढ़ गया है। सोशल मीडिया पर #BycottMaldives ट्रेंड कर रहा है। ऐसे में भारतीय क्रिकेटरों ने मालदीव न जाने के मुहिम छेड़ दी है।

मालदीव में भी एक तबके ने मंत्री मरियम और उनकी तरह के बयान देने वाले नेताओं की आलोचना की। मामला तूल पकड़ने लगा तो मालदीव की सरकार स्पष्टीकरण देना पड़ा। भारत के पूर्व क्रिकटरों ने बढ़ते विवाद के बीच लक्षद्वीप जाने की अपील कर दी है। 

‘अतिथि देवो भव: का भारत में करें दर्शन

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘सिंधुदुर्ग में मुझे अपना 50वां जन्मदिन मनाए हुए 250 दिन से अधिक हो गए हैं! उस तटीय शहर में हमें अद्भुत आतिथ्य दिया। साथ ही वहां के भव्य पर्यटन ने हमारी यादों का खजाना बढ़ा दिया। हमारे पास एक्सप्लोर करने के लिए बहुत कुछ है। ‘अतिथि देवो भव:’ के दर्शन के साथ हमारे पास एक्सप्लोर करने के लिए बहुत कुछ है।

‘भारत में अपनी पसंदीदा जगह का नाम बताएं’

वीरेंद्र सहवाग ने एक्स हैंडल पर लिखा, चाहे वह उडुपी के खूबसूरत समुद्र तट हों, पोंडी में पैराडाइज बीच, अंडमान में नील और हैवलॉक और हमारे देश भर में कई अन्य खूबसूरत समुद्र तट हों, भारत में ऐसे कई अज्ञात स्थान हैं, जिनमें कुछ बुनियादी ढांचे के समर्थन के साथ बहुत अधिक संभावनाएं हैं। कृपया भारत में अपने पसंदीदा अज्ञात खूबसूरत स्थानों के नाम बताएं।

लक्षद्वीप में मनाऊंगा अगली छुट्टी

हार्दिक पांड्या ने लिखा, भारत के बारे में जो कुछ कहा जा रहा है उसे देखकर बहुत दुख हुआ। अपने भव्य समुद्री जीवन, तटों के साथ लक्षद्वीप में छुट्टियां बिताने के लिए एक खास जगह है। मुझे अपनी अगली छुट्टियों के लिए लक्षद्वीप जाना चाहिए।

मातृभूमि के लिए नकारात्मक नहीं सुन सकता

पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने लिखा, 15 साल की उम्र से दुनिया भर की यात्रा करने के बाद, मैं जिस भी नए देश का दौरा करता हूं, वह भारतीय पर्यटन को लेकर मेरा विश्वास मजबूत किया है। मैं प्रत्येक देश की संस्कृति का सम्मान करता हूं, लेकिन अपनी मातृभूमि के आतिथ्य के बारे में नकारात्मक टिप्पणियां नहीं सुन सकता।

Back to top button