पढ़ाई छोड़ ईंट बिछाने लगा लड़का, लाखों-करोड़ों में है कमाई!

वैसे तो दुनिया का कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता है लेकिन फिर भी एक आम धारणा लोगों में प्रोफेशन को लेकर भी बनी है. अगर हाई एजुकेशन के बाद मिली नौकरी है, तो अच्छी और अगर बिना डिग्री की नौकरी है तो खराब मान ली जाती है. हालांकि बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो बिना ज्यादा पढ़े-लिखे ही इतने पैसे कमा रहे हैं कि उनकी ज़िंदगी में कोई कमी बाकी नहीं है.

आज हम आपको एक ऐसे ही लड़के के बारे में बताएंगे. आमतौर पर लोग जितने पैसे कमाने के लिए बहुत कुछ करते हैं, एक 26 साल लड़का बिना किसी डिग्री के उतनी कमाई कर रहा है. उसने पढ़ाई-लिखाई छोड़कर ऐसा काम अपनाया, जिसे अक्सर गैर पढ़े-लिखे लोगों का काम माना जाता है. अब इस काम के ज़रिये वो साल भर में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर रहा है.

19 साल की उम्र से बन गया मिस्त्री
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक कुर्त मालपास (Kurt Malpass) नाम के लड़कने ने 16 साल की उम्र में स्कूल छोड़ दिया था और आज की डेट में वो 10 लाख रुपये महीने की कमाई कर रहा है. इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर में रहने वाले कुर्त को स्कूल में जो बच्चे बात नहीं सुनते, उनके कोर्स में डाला गया था लेकिन उसे यहीं पर ईंट बिछाने के काम से प्यार हो गया. उसने ये काम शुरू किया और 19 साल की उम्र में £800 यानि 84000 रुपये की दिहाड़ी पर काम करना शुरू कर दिया.

करोड़ों रुपये की हो रही है कमाई
कुर्त ने इसी काम से छोटी सी उम्र में ही £110,000 यानि 1 करोड़ से ज्यादा की कीमत का घर खरीद लिया. वो £30,000 यानि 30 लाख रुपये की Audi S8 में घूम रहा है. इतना ही नहीं 10 लाख प्रति महीने के हिसाब से देखें तो कुर्त राजमिस्त्री बनकर साल में 1 करोड़ 20 लाख रुपये भी आराम से कमा रहा है. टिकटॉक पर उसने बताया कि 105 रुपये वो हर ईंट को बैठाने के लेता है. उसका कहना है कि उसे इस काम से प्यार है और वो इससे और भी पैसे बनाना चाहता है.

Back to top button