Best AI Tool 2024: घंटों का काम मिनटों में निपटा देंगे ये टॉप 5 एआई टूल

 आज से कुछ समय पहले जिस काम को करने के लिए घंटों का समय लगता था, वह अब मिनटों में ही पूरा हो जाता है और ये सब देन है बढ़ती आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की भूमिका की। बहुत से ऐसे टूल आ चुके हैं जो फ्री में ही मुश्किल से मुश्किल काम बहुत कम समय में कर देते हैं।

इस लेख में हम आपको टॉप 5 बेस्ट AI Tools के बारे में बताने वाले हैं, जिनका इस्तेमाल करते ही आपका काम चुटकियों में होने लग जाएगा।

Top 5 Ai Tool 2024
Synthesia
Soundraw
चैट जीपीटी
Slides AI
Google Gemini

Synthesia

AI जेनरेटेड वीडियो बनाने चाहते हैं वो भी बहुत कम समय में तो Synthesia नाम का ये टूल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित होगा। इसमें सिर्फ आपको खुद की स्क्रिप्ट लिखकर डालनी होती है और ये टूल एंकर के साथ वीडियो बनाकर दे देता है। कम समय में काम को निपटाना चाहते हैं तो इस टूल को इस्तेमाल करने की राह देख सकते हैं।

Soundraw

यह टूल खासतौर से ऐसे लोगों के लिए है जिन्हें म्यूजिक सुनना या गाना पसंद है। यह टूल म्यूजिक जेनरेट करने के काम आता है। साउंड रॉ नाम के इस टूल में कई खास फीचर्स दिए जाते हैं। इसमें हिपहॉप, लेटिन, बीट्स कुछ भी जेनरेट करवा सकते हैं और अच्छी बात है कि ये इस्तेमाल के लिए फ्री में उपलब्ध है।

Slides AI

 नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए बड़ी-बड़ी प्रजेंटेशन बनाना एक मुश्किल टास्क होता है। लेकिन ये टूल इस झंझट से मुक्त करा सकता है। इसके जरिये फ्री में ही किसी भी तरह की प्रेजेंटेशन क्रिएट कर सकते हैं। 

ChatGPT

टॉप 5 बेस्ट एआई टूल्स में चैट जीपीटी का नाम भी शामिल है। यहां से सिर्फ एक छोटे से प्रॉम्प्ट के आधार पर ही सवालों का जवाब प्राप्त कर सकते हैं। ये टूल फ्री में इस्तेमाल के लिए कुछ सीमित फीचर्स के लिए उपलब्ध है। इसका मोबाइल ऐप भी है जिसे आप इंस्टॉल कर सकते हैं।

Google Gemini

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल के Gemini का भी आपको इस्तेमाल करना चाहिए। यह टूल प्रॉम्प्ट से ही मुश्किल से मुश्किल सवालों के जवाब देता है। यह टूल फ्री में यूज करने के लिए मौजूद है।

Back to top button