Apple ने पेश किया नया ओएस अपडेट

एपल ने अपने ग्राहकों के लिए iOS 17.5 बीटा अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है। लेटेस्ट अपडेट कई नए फीचर्स और बदलाव के साथ लाया गया है। दरअसल, ओएस अपडेट के साथ पेश हुए बदलाव यूरोपियन यूनियन की गाइडलाइंस को लेकर खास हैं-

iOS 17.5 बीटा अपडेट के साथ पेश हुए ये बदलाव
एपल ने iOS 17.5 बीटा अपडेट ( iOS 17.5 beta update) के साथ वेब-बेस्ड ऐप डिस्ट्रिब्यूशन सपोर्ट पेश किया है।

इस बदलाव के साथ डेवलपर्स को ऑफिशियल वेबसाइट की मदद से ऐप्स डिस्ट्रिब्यूट करने में मदद मिलेगी। हालांकि, ईयू एक्सक्लूसिव यह फीचर दूसरी जगहों में इस्तेमाल होने वाले आईफोन में नहीं मिलेगा।

मोबाइल डिवाइस मैनेजमेंट
नए अपडेट के साथ कंपनी ने मोबाइल डिवाइस मैनेजमेंट (Mobile Device Management) की सुविधा पेश की है। इस सुविधा के साथ यूजर नए डिवाइस को आसानी से सेटअप कर सकते हैं।

Apple News+ में नया गेम
iOS 17.5 बीटा अपडेट के साथ Apple News+ को लेकर भी एक नया बदलाव किया गया है। Apple News+ में अब एक नया वर्ड गेम Quartiles जोड़ा गया है। यह गेम Apple News+ के पेड यूजर्स के लिए लाया गया है।

पॉडकास्ट विजेट में नया अपडेट
एपल होम और लॉक स्क्रीन पर पॉडकास्ट विजेट को पहले से ही पेश करता है। लेटेस्ट बीटा अपडेट के साथ प्ले होने वाले पॉडकास्ट आर्ट के हिसाब से विजेट बैकग्राउंड बदलता नजर आएगा।

FaceTime में नया फीचर
नए अपडेट के साथ एपल ने FaceTime में एक नया फीचर Block All Participants जोड़ा है। यह फीचर ग्रुप कॉल्स में जोड़ा गया है। इस फीचर के साथ स्पैम कॉल को ब्लॉक करने में मदद मिलेगी।

थर्ड पार्टी आइटम ट्रैकर सपोर्ट
लेटेस्ट अपडेट के साथ थर्ड पार्टी आइटम ट्रैकर सपोर्ट पेश किया गया है। जैसे ही कोई ट्रैकर आसपास होगा, यूजर को तुरंत अलर्ट मिल जाएगा।

इस अपडेट में आईपैड के लिए बैटरी हेल्थ मेन्यू के साथ चार्ज साइकल काउंट और कैपेसिटी की जानकारी नजर आएगी।

Back to top button