Home > Mainslide > आज इलाहाबाद में अमित शाह संतों के साथ करेंगे इन बड़े मुददों पर बातें

आज इलाहाबाद में अमित शाह संतों के साथ करेंगे इन बड़े मुददों पर बातें

इलाहाबाद। भारतीय जनता पार्टी कुंभ से पहले लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी करने के मूड में है। इसी कारण आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की प्रयाग यात्रा के कई मायने निकाले जा रहे हैं।आज इलाहाबाद में अमित शाह संतों के साथ करेंगे इन बड़े मुददों पर बातें

वैसे उनकी यात्रा पूरी तरह धार्मिक है। वह पूरा समय संतों के सानिध्य में रहेंगे। पूजन-अर्चन करने के साथ भोजन भी करेंगे। इसमें अहम उनका अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों के साथ बैठक है। मठ बाघंबरी गद्दी में होने वाली बैठक में अमित शाह के समक्ष गोहत्या पर पाबंदी, गंगा व यमुना की निर्मलता, राम मंदिर निर्माण जैसे मुद्दे संत उठाएंगे। उसके बाद सामूहिक राय पर इस सब पर भविष्य का रोडमैप तैयार किया जाएगा।

जनवरी 2019 के कुंभ में देश-विदेश के करोड़ों हिंदू धर्मावलंबी आएंगे। उसके बाद आम चुनाव का बिगुल बज जाएगा। ऐसे में अमित शाह की यह यात्रा संतों के जरिए पार्टी के हिंदुत्व के एजेंडे को पुख्ता करेगी। वहीं श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण, गंगा के साथ यमुना की निर्मलता को लेकर हो रहे कार्य, गोहत्या पर देशभर में पाबंदी जैसे मुद्दों पर सरकार के रुख को संतों के जरिए लोगों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का कहना है कि संत ङ्क्षहदुत्व का एजेंडा पूरा कराना चाहते हैं, जिस पर अमित शाह से चर्चा की जाएगी।

उज्जैन के पुजारी कराएंगे अभिषेक

अमित शाह यमुना बैंक रोड पर जूना अखाड़ा के मौज गिरि मंदिर में योग ध्यान केंद्र का शिलान्यास एवं सिद्ध बाबा मौज गिरि घाट का उद्घाटन करेंगे। वह भृगु ऋषि के स्थापित शिवलिंग का अभिषेक करेंगे। उज्जैन में महाकाल के पुजारी आचार्य संजय उनसे अभिषेक कराएंगे।

51 बटुक करेंगे स्वागत

लेटे हनुमान मंदिर व मठ बाघंबरी गद्दी में 51 बटुक मंत्रोच्चार के बीच पुष्पवर्षा कर अमित शाह कास्वागत करेंगे। शाह बाघंबरी गद्दी स्थित बाघंबरेश्वर महादेव का अभिषेक कर संतों के साथ बैठक करेंगे।

चूल्हे की रोटी खाएंगे शाह

मठ बाघंबरी गद्दी में अमित शाह के भोजन की विशेष तैयारी है। उन्हें चूल्हे पर बनी रोटी, आठ मेवा की खीर, देशी आम का पना के अलावा बिना लहसुन प्याज के बनी मटर-पनीर, लौकी, नेनुआ, तरोई, भिंडी की सब्जी, अरहर व मसूर की दाल परोसी जाएगी।

नहीं आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आज के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नहीं शामिल होंगे। एडीएम सिटी रजनीश राय ने बताया कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निरस्त हो गया है।

यह प्रमुख नेता-मंत्री रहेंगे मौजूद

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में एयरपोर्ट पर अमित शाह का स्वागत होगा। इसमें कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, नंदगोपाल गुप्त ‘नंदी’, प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन, बृजेश पाठक, राजेंद्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह’, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय, संगठन महामंत्री सुनील बंसल, सांसद श्यामाचरण गुप्त व विनोद सोनकर शामिल रहेंगे।

शाह का कार्यक्रम

– बमरौली एयरपोर्ट आगमन।

– यमुना बैंक रोड स्थित मौज गिरि मंदिर पहुंचेंगे।

-11.05 बजे : लेटे हनुमान मंदिर पहुचेंगे।

-12.05 बजे : मठ बाघंबरी गद्दी जाएंगे।

-1.30 बजे : बमरौली एयरपोर्ट आकर दिल्ली की फ्लाइट पकड़ेंगे। 

Loading...

Check Also

अपनी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में उपेंद्र कुशवाहा होंगे शामिल, छोड़ सकते हैं एनडीए का साथ

अपनी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में उपेंद्र कुशवाहा होंगे शामिल, छोड़ सकते हैं एनडीए का साथ

रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को कहा कि बिहार में सत्तारूढ़ राजग के घटक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com