पेरिस की एक बिल्डिंग में विस्फोट के बाद लगी आग

पेरिस में एक बहुमंजिला इमारत में विस्फोट के बाद आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। हालाँकि विस्फोट की कैसे हुआ इसकी अभी कोई जानकरी नहीं है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार रुए डे चारोन की एक इमारत की 7वीं मंजिल पर आग लगने से पहले एक विस्फोट सुना गया था पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि ब्लास्ट कैसे हुआ था।

पेरिस में एक बहुमंजिला इमारत में विस्फोट के बाद आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। हालाँकि, विस्फोट की कैसे हुआ इसकी अभी कोई जानकरी नहीं है। यह इमारत पेरिस के 11वें एरोनडिसेमेंट में स्थित है और प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, रुए डे चारोन की एक इमारत की 7वीं मंजिल पर आग लगने से पहले एक विस्फोट सुना गया था, हालांकि पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि ब्लास्ट कैसे हुआ था।

पड़ोसियों को नहीं पता कैसे हुआ विस्फोट

11वें एरॉनडिसमेंट के डिप्टी मेयर ल्यूक लेबन ने ले पेरिसियन को बताया कि पड़ोसियों को नहीं पता है कि इस विस्फोट का कारण है, क्योंकि इमारत में कोई गैस नहीं है। फिर भी, इमारत के निवासियों के इनकार के बावजूद, अधिकारियों ने गैस को लेकर इनकार नहीं किया है, इसकी जांच की जा रही है।

पिछले कई सालों में तीसरी घटना

इस बीच, कुछ ही वर्षों में यह तीसरी बार है, जब राजधानी में किसी इमारत में अंदर विस्फोट हुआ है, जिसमें कई लोग मारे गए हैं। ले पेरिसियन के मुताबिक, 12 जनवरी 2019 को रुए डे ट्रेविस में एक विस्फोट हुआ, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, पिछले साल 21 जून 2023 को 277 रुए सेंट-जैक्स की इमारत में विस्फोट हुआ था जिसमें तीन लोगों की जान चली गई थी।

Back to top button