लोको पायलट ने सूदखोरों से परेशान होकर लगाई फांसी, घर पर फंदे पर लटका मिला शव

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में उपनगरीय क्षेत्र एनकेजे स्तिथ रोशन नगर में अस्सिटेंट लोको पायलट ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें सात लोगों के नाम है। जिसमें सात युवकों पर उधार के रुपए को लेकर मानसिक रुप से परेशान करने का आरोप है। सुसाइड नोट में अस्सिटेंट लोको पायलट ने अपनी मौत का जिम्मेदार भी इन्हीं सात युवकों को बताया है। मृतक के छोटे भाई सुमित ने बताया कि रोशन नगर निवासी अमित पिता नारायण प्रसाद बर्मन उसका बड़ा भाई था और रेलवे में अस्सिटेंट लोको पायलट के पद पर पदस्थ था।

सोमवार को जब वह घर गया तो उसने देखा कि उसका भाई फांसी के फंदे पर लटका हुआ है। तत्काल वह अपने भाई को अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सुमित बर्मन ने बताया कि भाई के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें लिखा है उसकी मौत के जिम्मेदार अमित नायक, नवीन गर्ग, शिवांस जायसवाल, अभिषेक गौतम, रुपेश, राकेश तिवारी और पासू अन्ना है।

सुसाइड नोट में 15 से 20 प्रतिशत ब्याज में रुपए उधार देने और उन्हीं रुपयों को वापस लेने और मानसिक रुप से परेशान करने का आरोप लगाया गया है। साथ ही रुपेश पर मोटर साइकिल छीनने का आरोप भी लगाया गया है।

एनकेजे थाना प्रभारी नीरज दुबे ने बताया कि युवक की मौत के मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है। अभी मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य और साक्ष्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया।

Back to top button