पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ से 126 एनसीसी कैडेट नई दिल्ली में एक महीने तक चलने वाले गणतंत्र दिवस शिविर में भाग लेंगे

29 दिसंबर 2023 से 28 जनवरी 2024 तक नई दिल्ली में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस शिविर में एनसीसी निदेशालय, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ से क्षेत्र के 126 कैडेट भाग लेंगे।

गणतंत्र दिवस शिविर में भाग लेने के लिए चंडीगढ़ समूह के 15 कैडेटों को एनसीसी निदेशालय द्वारा चुना गया है। यह दल विभिन्न अंतर निदेशालय प्रतियोगिताओं में भाग लेगा जिसमें पूरे भारत से कैडेट शामिल होंगे।

एनसीसी द्वारा विभिन्न संस्थानों के एनसीसी कैडेटों की कच्ची प्रतिभा (raw talent) की पहचान की गई है और इन कैडेटों को विभिन्न कार्यक्रमों में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से प्रशिक्षित और तैयार किया गया है। उक्त आयोजन के लिए चयनित कैडेटों ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है।

इस अवसर पर, एनसीसी ग्रुप मुख्यालय चंडीगढ़ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर हरप्रीत सिंह ने कैडेटों के साथ बातचीत की और उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयत्न करने और विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए उत्साह और जोश के साथ सभी स्पर्धाओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

Back to top button