ये हैं भारत की ऐसी महिला राजनेता, जिनकी खूबसूरती देखने के लिए लग जाती है भीड़

अक्सर आपने फिल्मे में तो महिलाओं को बड़े-बड़े काम करते देखा ही होगा. लेकिन बात करें राजनीती की तो अक्सर पुरुषों को ही देखा गया है लेकिन समय के साथ-साथ इसमें भी महिलाओं की भागीदारी बढ़ती गई। अब भारत में महिलाएं भी अपनी पहचान बनाने लगी है. भारत सहित पूरी दुनिया में महिलाओं ने अपनी राजनीतिक इच्‍छाशक्ति के दम पर एक अलग पहचान बनाई हैं। हम यह बात कर रहे हैं ऐसी महिला राजनेताओं की जो दिखने में भी खुबसुरत हैं। ऐसी महिलाएं आपने मॉडल या बॉलीवुड में ही देखी होंगी लेकिन हम जिन्हें दिखाने जा रहे हैं वो भी किसी मॉडल से कम नही हैं। इनमें से कुछ तो अपनी खूबसूरती के चलते भी चर्चाओं में रहती हैं।

ये है भारत की सबसे खुबसुरत महिला राजनेता 

दिव्या स्पंदना – 33 साल की दिव्या, इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी से महिला नेता हैं जो कर्नाटक से ताल्लुक रखती हैं।

अंगूरलता डेका – आपको बता दे कि ये हैं असम की भारतीय जनता पार्टी की खूबसूरत महिला नेता जो अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती है।

ये भी पढ़े: अभी-अभी: अमिताभ की हुई मौत की फर्जी खबर हुई वायरल, बॉलीवुड में चारो तरफ मचा हाहाकार

नगमा – ये फिल्मों में दमदार एक्टिंग से भी दिलों पर राज कर चुकी है। 41 साल की नगमा कांग्रेस पार्टी से महिला नेता हैं।

शायना एनसी – मुंबई की राजनीति में सबसे सक्रीय हैं ये खूबसूरत महिला नेता।

अल्का लांबा – आम आदमी पार्टी की नेता अल्‍का लांबा ने 38 साल में ही राजनीति ज्‍वॉइन कर ली। इससे पहले अल्‍का दिल्‍ली यूनिवर्सिटी स्‍टूडेंट्स यूनियन की अध्‍यक्ष भी रह चुकी हैं। तेजतर्रार छवि के अलावा अल्‍का की खूबसूरती के भी चर्चे होते हैं।

डिंपल यादव – डिंपल यादव को तो आप सभी जानते ही होंगे. पर बात जब खूबसूरत महिला राजनेताओं की होती है तो यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव का नाम जरूर आता है। डिंपल भी सांसद हैं। हमेशा साड़ी में नजर आने वाली डिंपल बेहद खूबसूरत भी हैं।

श्रुति चौधरी – हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री बंसी लाल की पोती श्रुति चौधरी कांग्रेस नेता हैं। वह भिवानी से सांसद भी हैं।

ज्योति मिर्धा – राजस्थान की ज्योति मिर्धा नागौर से सांसद रह चुकीं हैं। एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर से एमबीबीएस ज्योति पेशे से डॉक्टर हैं। 15वीं लोकसभा में पहली बार वो जिस सीट से सांसद बनीं।

 
Back to top button