यूपी: 5 साल संविदा के खिलाफ छात्रों का हल्ला बोल, पुलिस ने भांजी लाठियां

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के सरकारी नौकरियों में शुरुआती 5 साल संविदा पर रखने के प्रस्ताव का राज्य में जमकर विरोध हो रहा है। लखनऊ, अमेठी, बरेली और प्रयागराज में सरकार के इस प्रस्तावित नियम के खिलाफ छात्र सड़कों पर उतर आए है। इस दौरान प्रयागराज में पत्थरबाजी की घटना भी हुई। छात्रों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।
ये भी पढ़ें- ‘सैमसंग डेज’ सेल: Samsung galaxy note 20 पर धांसू ऑफर, मिलेगी इतने तक की छूट
जानकारी के मुताबिक, छात्र और युवक सरकारी नौकरियों में संविदा पर रखने के प्रस्ताव का विरोध करने के लिए प्रयागराज में इकट्ठा हुए थे। पुलिस ने छात्रों को हटाने के लिए बल का प्रयोग किया, जिसके बाद छात्र उग्र हो गए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया। कई वाहनों में तोड़फोड़ की सूचना भी है। वहीं कांग्रेस नेताओं ने बताया कि लखनऊ में पार्टी के युवा साथियों पर बेरोजगारी दिवस मनाने के चलते पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। पार्टी का आरोप है कि यह सरकार युवाओं की बात नहीं सुनना चाहती है।

Prayagraj: People protesting against UP govt’s proposal of a mandatory five-year contractual service in government jobs, resort to stone pelting. Police have detained a few protestors. pic.twitter.com/dbmXXn236N
— ANI UP (@ANINewsUP) September 17, 2020

ये भी पढ़ें- सुशांत केस: NCB की मुंबई में ताबड़तोड़ छापेमारी, ड्रग्स मामले में हो सकता है बड़ा खुलासा?
‘आपकी लाठी युवा ललकार को दबा नहीं सकती’
छात्रों के इस प्रदर्शन का कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल समर्थन कर रहे हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘5 साल संविदा कानून एक काला कानून है। युवाओं की भर्तियों पर ताला लगाना अन्याय है। इस अन्याय के खिलाफ युवा अपना हक मांगने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं तो उनकी बात सुननी चाहिए। आपकी लाठी इस युवा ललकार को दबा नहीं सकती।’

5 साल संविदा कानून एक काला कानून है।युवाओं की भर्तियों पर ताला लगाना अन्याय है।
इस अन्याय के खिलाफ युवा अपना हक मांगने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं तो उनकी बात सुननी चाहिए।
आपकी लाठी इस युवा ललकार को दबा नहीं सकती।#राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस #NationalUnemploymentDay pic.twitter.com/EJMFj7B3WI
— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) September 17, 2020

The post यूपी: 5 साल संविदा के खिलाफ छात्रों का हल्ला बोल, पुलिस ने भांजी लाठियां appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button