अभी-अभी: मोदी ने किया फैसला, यूपी में बीजेपी सत्ता आई तो इनमें से कोई एक बनेगा सीएम !

इलाहाबाद। यूपी चुनाव से मद्देनजर सारी पार्टियां जीतने के लिए जान लगा रही हैं। सपा और कांग्रेस में गठबंधन के बाद तो चुनाव और मजेदार हो गया है। कांग्रेस ने अपने सीएम चेहरे को वापस लेकर अखिलेश को ही सबकुछ मान लिया है। वहीं, बीजेपी ने अपना सीएम कैंडिडेट घोषित नहीं किया है। पार्टी की रणनीति बिना यूपी में बीजेपी सीएम कैंडिडेट के चुनाव लड़ने की है। पार्टी का मानना है कि दर्जन भर से ज़्यादा बड़े दावेदार होने की वजह से किसी एक चेहरे को प्रोजेक्ट करने से बाकी नेता नाराज़ होकर अंदरखाने बगावत कर सकते हैं। बीजेपी ने यह तय कर रखा है कि अगर यूपी में पार्टी की सरकार बनती है तो किसे सीएम बनाया जाना है। इसमें तीन नाम सामने आ रहे हैं।

अभी अभी: आई बड़ी खबर, पैन कार्ड वालों पर आने वाली है ये बड़ी आफतअभी-अभी: मोदी ने किया फैसला, यूपी में बीजेपी सत्ता आई तो इनमें से कोई एक बनेगा सीएम !

यूपी में बीजेपी सीएम कैंडिडेट के लिए ये नाम आए हैं सामने

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ पार्टी हाईकमान ने सरकार बनने पर सीएम के लिए तीन नामों का एक पैनल तैयार कर लिया है। तीनो को अलग-अलग ज़िम्मेदारिया भी दी गई हैं और उनकी परफार्मेंस व उस वक्त के हालात के आधार पर इन्ही तीन में से किसी एक चेहरे को सीएम बनाया जा सकता है। इसमे सबसे पहला नाम श्रीकांत शर्मा का है। श्रीकांत शर्मा पार्टी के राष्ट्रीय सचिव हैं। श्रीकांत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के काफी करीबी भी माने जाते हैं।

यूपी में बीजेपी सीएम कैंडिडेट के लिए पैनल में दूसरा नाम पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के नाती सिद्धार्थ नाथ सिंह का है। सिद्धार्थ नाथ सिंह बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता हैं। वहीं, बीजेपी के संभावित सीएम में तीसरा नाम पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लखनऊ के मेयर डॉ दिनेश शर्मा का है। दिनेश शर्मा बीजेपी के कद्दावर नेताओं में हैं।

 
Back to top button