बाजार में कदम रखेंगी RENAULT की सस्ती 7 सीटर कार, ये फीचर्स है ख़ास…

रिनॉल्ट इंडिया (Renault) इंडियन मार्केट में आज अपनी 7 सीटर कार ट्राइबर (Triber) को लॉन्च करने के लिए तैयार है. रेनो की नई कार की बुकिंग देशभर की डीलरशिप पर 17 अगस्त से ही शुरू हो चुकी है और इसके अलावा कार को कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से 11,000 रुपये की टोकन मनी के साथ भी लोग एकाएक बुक करा रहे हैं.

नई ट्राइबर रिनॉल्ट की डस्टर, क्विड, लॉडजी और कैप्चर के बाद इंडियन मार्केट में अहम कार में से एक होगी. रेनो द्वारा अपनी 7 सीटर कार को 19 जून को इंडिया में पेश किया गया था. ट्राइबर का प्रोडक्शन कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में हुआ है और कार कंपनी के डीलरशिप के यहां पहले ही प्रवेश कर चुकी है. बता दें कि इंडियन मार्केट में 7 सीटर कार की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी द्वारा ट्राइबर को तैयार किया गया है.

हालांकि ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह बाजार में मौजूद अन्य 7 सीटर कारों से कीमत में बेहद सस्ती है. प्राप्त मीडिया मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार की कीमत 5.5 लाख रुपये से 7.5 लाख रुपये के बीच रखीं है. बताया जा रहा है कि इस कार में 3 सिलेंडर, 1.0 लीटर वाला पेट्रोल इंजन रहेगा.

इसमें 72 पीएस की पॉवर और 96 न्यूटर मीटर की टॉर्क भी पैदा होगी. कार 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस बताई जा रही है. जबकि कार की लंबाई-चौड़ाई की बात की जाए तो ट्राइबर की लंबाई 3,990 एमएम और चौड़ाई 1,739 होगी. वहीं इसकी ऊंचाई 1643 एमएम रखी है.

Back to top button